Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में तीन फलस्तीनी बंदूकधारियों को किया ढेर, चौथे ने किया आत्मसमर्पण

फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने वेस्ट बैंक के उत्तरी भाग में नब्लस शहर के पास उन क्षेत्रों में मौतों की पुष्टि की जहां वे राज्य का दर्जा चाहते हैं और जहां अभी हाल के महीनों में हिंसा में वृद्धि देखी गई है। (जागरण-फोटो)

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Sun, 12 Mar 2023 08:32 PM (IST)
Hero Image
चौथे बंदूकधारी को आत्मसमर्पण करने के बाद हिरासत में लिया गया।

जेरूसलम, रायटर। इजराइली सैनिकों ने रविवार को वेस्ट बैंक के नाबलस शहर में अपनी चौकी पर हमला करने वाले तीन फलस्तीनी बंदूकधारियों को मार गिराया। वहीं एक अन्य चौथे बंदूकधारी को आत्मसमर्पण करने के बाद हिरासत में लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

देखी गई हिंसा में वृद्धि

फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने वेस्ट बैंक के उत्तरी भाग में नब्लस शहर के पास उन क्षेत्रों में मौतों की पुष्टि की, जहां वे राज्य का दर्जा चाहते हैं और जहां अभी हाल के महीनों में हिंसा में वृद्धि देखी गई है। वहीं लायंस डेन, नब्लस के पुराने शहर में स्थित एक उग्रवादी समूह ने एक बयान जारी कर तीनों को अपने गिरोह का सदस्य होने का दावा किया।

कब और कैसे हुई मुठभेड़

इजरायली सेना ने कहा कि सशस्त्र बंदूकधारियों के एक समूह ने नब्लस में, हुवारा-जित जंक्शन के पास एक सैन्य चौकी पर गोलियां चलाईं, एक ऐसा क्षेत्र जिसने फिलिस्तीनियों और इजरायली बलों और सशस्त्र बसने वालों के बीच बार-बार हिंसा देखी है। आईडीएफ ने एक बयान में कहा, सैनिकों ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें तीन बंदूकधारी मारे गए और चौथे ने आत्मसमर्पण कर दिया और हथियार और गोला-बारूद जब्त कर लिया।

यह घटना वेस में इजरायली सेना और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष की श्रृंखला में नवीनतम थी। आपको बता दें कि बीते साल अगस्त में ठीक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जिसमें गोलीबारी के दौरान एक व्यक्ति की मौत हुई है और कम से कम 40 लोग घायल हो गए है।