Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Istanbul Blast: इस्तांबुल में हुए बम धमाके का हमलावर गिरफ्तार, आतंकी हमले में 6 की मौत और 81 घायल

Istanbul Blast इस्तांबुल में हुए बम धमाके का हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है। गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने इस्तिकलाल में हुए धमाके को लेकर प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि बम गिराने वाले को हिरासत में लिया गया है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 14 Nov 2022 08:06 AM (IST)
Hero Image
Istanbul Blast: इस्तांबुल में हुए बम धमाके का हमलावर गिरफ्तार, आतंकी हमले में 6 की मौत और 81 घायल

इस्तांबुल, रायटर्स। Istanbul Blast: तुर्की के शहर इस्तांबुल में रविवार को हुए बम धमाके का हमलावर पकड़ा गया है। राज्य द्वारा संचालित अनादोलु एजेंसी के ट्विटर अकाउंट के अनुसार, आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने सोमवार को कहा कि पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने की प्रेस ब्रीफिंग

गृह मंत्री सोयलू ने इस्तिकलाल में धमाके को लेकर प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि बम गिराने वाले को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि रविवार को हुए तेज धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई थी और 81 अन्य घायल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धमाका मध्य इस्तांबुल के तकसीम इलाके में एक व्यस्त पैदल मार्ग पर हुआ। इस बीच तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन ने एक बयान जारी कर कहा कि इस बम धामके से "आतंकवाद जैसी गंध" आ रही है। बता दें कि जहां ये बम धमाका हुआ है वो जगह काफी भीड़-भाड़ वाला है। स्थानीय लोगों से भरे इस मार्ग पर कई दुकानें और रेस्त्रां भी हैं।

Istanbul Blast: तुर्किये की राजधानी इस्तांबुल में विस्फोट, छह की मौत; राष्ट्रपति एर्दोगन ने की हमले की निंदा

विस्फोट की रिपोर्टिंग पर लगा अस्थायी मीडिया प्रतिबंध

इस्तांबुल सरकार के अली यरलिकाया ने ट्वीट किया कि विस्फोट शाम करीब 4:20 बजे हुआ। तुर्किये के मीडिया वाचडाग ने विस्फोट की रिपोर्टिंग पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। रेडियो एवं टेलीविजन सुप्रीम काउंसिल ने भी यही कदम उठाया है। ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में आग की लपटें और तेज धमाका होता दिख रहा है। अन्य फुटेज में घटनास्थल पर एंबुलेंस, फायर ट्रक और पुलिस को दिखाया गया है।

US Election: बाइडन प्रशासन ने ली राहत की सांस, नेवादा में जीत के साथ सीनेट में डेमोक्रेट का दबदबा बरकरार

ऑनलाइन पोस्ट पर दिख रहा धमाके का वीडियो

सरकार संचालित अनाडोलु समाचार एजेंसी के अनुसार, पांच अभियोजकों को विस्फोट जांच की जिम्मेवारी सौंपी गई है। आनलाइन पोस्ट वीडियो में जोरदार धमाका और आग की लपटें उठती दिख रही हैं। घटना होते ही राहगीर भाग खड़े हुए। घटना के बाद पुलिस के साथ ही एंबुलेंस और अग्निशमन की गाडि़यां वहां पहुंच गई। इंटरनेट मीडिया यूजर्स ने कहा कि दुकानें बंद हो गई हैं और एवेन्यू को बंद कर दिया गया है।

अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान मिलकर देंगे उत्तर कोरिया को जवाब, तीनों देशों के नेताओं ने लिया संकल्प