Move to Jagran APP

Italy: महिलाओं पर बयान देकर बुरी फंसी इटली की सीनेटर, सोशल मीडिया पर मचा बवाल; लोग कर रहे निंदा

इटली की प्रधानमंत्रीमेलोनी की पार्टी के एक सीनेटर के महिलाओं को लेकर दिए गए बयान के बाद हंगामा मच गया है। सीनेटर लाविनिया मेनुनी ने कहा कि मेरी मां हमेशा मुझसे कहती थीं तुम्हें हमेशा याद रखना चाहिए कि तुम्हारे पास वह करने का अवसर है जो तुम करना चाहती हो लेकिन तुम्हें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि तुम्हारी पहली आकांक्षा खुद एक मां बनने की होनी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 29 Dec 2023 03:31 AM (IST)
Hero Image
महिलाओं पर बयान देकर बुरी फंसी इटली सीनेटर
रॉयटर्स, रोम। इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की पार्टी के एक सीनेटर के महिलाओं को लेकर दिए गए बयान के बाद हंगामा मच गया है। उन्होंने कहा कि युवा महिलाओं की पहली लालसा बच्चे पैदा करने की होनी चाहिए, उनके इस बयान के बाद विपक्षी समूहों में नाराजगी फैल गई, सोशल मीडिया पर लोग उनके इस बयान की निंदा कर रहे हैं।

सीनेटर के बयान पर मचा बवाल

सीनेटर लाविनिया मेनुनी ने कहा कि मेरी मां हमेशा मुझसे कहती थीं, तुम्हें हमेशा याद रखना चाहिए कि तुम्हारे पास वह करने का अवसर है जो तुम करना चाहती हो, लेकिन तुम्हें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि तुम्हारी पहली आकांक्षा खुद एक मां बनने की होनी चाहिए।

लैविनिया मेनुनी एक शो में अपनी बात रख रहीं थीं, उन्होंने कहा कि इटली में वेटिकन संस्थानों को महिलाओं को जागरूक करना होगा और युवाओं को जल्दी शादी करने और परिवार शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा।

जियोर्जिया मेलोनी की ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी ने देश की गिरती जन्म दर को उलटने और पारंपरिक परिवार को बढ़ावा देने को प्राथमिकता दी है क्योंकि यह समलैंगिक पालन-पोषण पर रोक लगाती है।