Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मिनी बस में विस्फोट, सात की मौत; 20 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल ( Kabul Bus Explosion ) के शिया बहुल क्षेत्र में एक मिनी बस में विस्फोट होने से सात लोगों की मौत हो गई। किसी ने भी अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले इसी क्षेत्र के शिया स्कूलों अस्पतालों और मस्जिदों पर हुए हमले में आइएस आतंकी समूह का हाथ था। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 07 Nov 2023 10:44 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मिनी बस में विस्फोट (Image: AFP)

एपी, इस्लामाबाद। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शिया बहुल क्षेत्र में एक मिनी बस में विस्फोट होने से सात लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता खालिद जाद्रान ने कहा कि काबुल के पश्चिमी भाग में दश्ती बार्ची क्षेत्र में यह विस्फोट हुआ।

विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। किसी ने भी अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले इसी क्षेत्र के शिया स्कूलों, अस्पतालों और मस्जिदों पर हुए हमले में आइएस आतंकी समूह का हाथ था।

पाकिस्तान में आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत

खैबर पख्तूनख्वा राज्य के डेरा इस्माइल खान क्षेत्र में तेल एवं गैस कंपनी पर हुए आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि द्राजांडा तहसील में आतंकी हमला हुआ। तेल कंपनी की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात थे। खैबर पख्तूनख्वा के ही तिराह क्षेत्र में गुप्तचर आधारित अभियान में पाकिस्तानी सेना का एक अधिकारी और तीन सैनिक मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया था।

यह भी पढ़े: Israel Hamas War: 'युद्ध के बाद गाजा की सुरक्षा संभालेगा इजरायल', पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान

यह भी पढ़े: ब्रिटेन की संसद में किंग चा‌र्ल्स ने दिया पारंपारिक भाषण, 70 साल में पहली बार हुआ ऐसा