Move to Jagran APP

पत्नी समेत 42 महिलाओं को उतारा मौत के घाट, पढ़ें सनकी मैन की पूरी कहानी

Kenya Serial Killer अपनी पत्नी सहित 42 महिलाओं को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी को केन्या की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान कोलिन्स जुमैसी खलुशा नाम से की गई है। पुलिस महानिरीक्षक डगलस कांजा ने बताया कि आरोपी को नैरोबी बार के पास से गिरफ्तार किया गया जहां वह यूरो 2024 फुटबॉल फाइनल देख रहा था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:53 PM (IST)
पत्नी समेत 42 महिलाओं को उतारा मौत के घाट, पढ़ें सनकी मैन की पूरी कहानी
केन्या पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो।

एएफपी, नैरोबी। केन्या की पुलिस ने पत्नी सहित 42 महिलाओं की हत्या करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस महानिरीक्षक डगलस कांजा ने बताया कि 33 वर्षीय संदिग्ध ने हत्या कर क्षत-विक्षत शवों को नैरोबी के कूड़े के ढेर में फेंकने की बात कबूल की है। आरोपी की पहचान कोलिन्स जुमैसी खलुशा नाम से की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी को नैरोबी बार के पास से गिरफ्तार किया गया, जहां वह यूरो 2024 फुटबॉल फाइनल देख रहा था।

बहला-फुसलाकर किया हत्या

वहीं, आपराधिक जांच निदेशालय के प्रमुख मोहम्मद अमीन ने बताया कि आरोपी खालुशा ने दावा किया है कि ये हत्याएं 2022 से इस साल 11 जुलाई के बीच हुईं। उन्होंने आगे बताया कि संदिग्ध ने कबूल किया है कि उसने 42 महिलाओं को बहला-फुसलाकर लाया और उनकी हत्या कर दी और शवों को कूड़े के ढेर वाले जगह पर फेंक दिया।  

मंगलवार को किया जाएगा अदालत में पेश

उन्होंने आगे बताया कि आरोपी ने दावा किया कि उसका पहला शिकार खुद उसकी पत्नी ही थी, जिसका गला दबाकर उसने हत्या कर दी और उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर उसे उसी स्थान पर ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने बताया कि खालूशा को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

आठ शवों की हुई पहचान

अमीन ने बताया कि जब जांच अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वह वह किसी अन्य शिकार को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रहा था। पुलिस के अनुसार, अब तक घटनास्थल से नौ शव बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, शवों का पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा। वहीं, अभी तक आठ शवों के महिला होने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ेंः

Rajya Sabha Election: राज्यसभा में 90 से कम हुई भाजपा की संख्या, उपचुनाव के बाद बढ़ेगी ताकत; इन राज्यों से नंबर बढ़ने की उम्मीद

Muharram: 'हिंदुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना है....', मुहर्रम पर जुलूस में लगाए भड़काऊ नारे, लहराए फलस्तीनी झंडे