Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G7 शिखर सम्मेलन से पहले खालिस्तान समर्थकों का कायराना हरकत, इटली में महात्मा गांधी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

इटली के मिलान में कथित तौर पर खालिस्तानी समर्थकों द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले पर विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि हमने इसकी रिपोर्ट देखी है और भारत ने इस मुद्दे को इटली के अधिकारियों के समक्ष उठाया है। जी-7 शिखर सम्मेलन इटली के अपुलिया में 13 से 15 जून तक आयोजित होने वाला है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 12 Jun 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तान समर्थकों ने इटली में महात्मा गांधी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त। फाइल फोटो।

एएनआई, रोम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले खालिस्तान समर्थकों ने इटली में महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। मालूम हो कि 50वां जी-7 शिखर सम्मेलन इस बार इटली के अपुलिया में 13 से 15 जून तक आयोजित होने वाला है।

विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

वहीं, इटली के मिलान में कथित तौर पर खालिस्तानी समर्थकों द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले पर विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि हमने इसकी रिपोर्ट देखी है और भारत ने इस मुद्दे को इटली के अधिकारियों के समक्ष उठाया है।

इटली में भारतीय राजदूत ने क्या कहा?

वहीं, इस मामले पर अब इटली में भारतीय राजदूत वाणी राव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह घटना ब्रिंडिसि नामक शहर में हुई, जो दक्षिणी इटली में है। उन्होंने बताया कि हमनें अपनी चिंताओं को तुरंत अधिकारियों के समक्ष उठाया है। हमने उनसे इस मामले में शामिल जिम्मेदार लोगों का पता लगाने का भी निवेदन किया है। भारतीय राजदूत के मुताबिक, स्थानीय कानून के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया गया है।

इटली जाएंगे पीएम मोदी

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरे कार्यकाल का कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा इटली की करने वाले हैं। विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने बुधवार को बताया कि इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50वें G-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार को इटली के अपुलिया जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः

PM Modi Italy Visit: G-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने इस दिन इटली जाएंगे पीएम मोदी, मेलोनी से करेंगे मुलाकात