Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कनाडा में खालिस्तानियों ने दिवाली पर मचाया हंगामा, त्योहार मना रहे हिंदुओं पर किया पथराव

खालसा वाक्स के अनुसार हमले के दौरान खालिस्तानी झंडे का कथित प्रदर्शन स्थिति की गंभीरता को बढ़ाता है। इस घटना ने धार्मिक घृणा से प्रेरित हमले की चिंता उत्पन्न कर दी है। यह केवल समुदाय पर आंतरिक हमला नहीं है जैसा कि पुलिस ने शुरू में कहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना से प्रभावित समुदाय में गुस्सा फैल गया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
दिवाली उत्सव मना रहे लोगों पर किया पथराव। (फाइल फोटो)

एजेंसी, ओंटारियो। कनाडा के ब्रैम्पटन में दिवाली समारोह के दौरान कथित तौर पर खालिस्तानी झंडे लेकर आए उपद्रवी घुस गए और त्योहार मना रहे लोगों पर पथराव करना शुरू कर दिया। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब भारत सरकार ने कनाडा को संदेश भेजकर अपने देश में चरमपंथी तत्वों पर नकेल कसने और पूजा स्थलों पर हो रहे हमलों पर अंकुश लगाने को कहा है।

धार्मिक घृणा से प्रेरित हमले की चिंता

खालसा वाक्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना ने धार्मिक घृणा से प्रेरित हमले की चिंता उत्पन्न कर दी है। यह केवल समुदाय पर आंतरिक हमला नहीं है, जैसा कि पुलिस ने शुरू में कहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना से प्रभावित समुदाय में गुस्सा फैल गया।

दिवाली समारोह पर हमला दुर्भाग्यपूर्ण

खालसा वाक्स ने एक पर्यवेक्षक के हवाले से कहा, ब्रैम्पटन में दिवाली समारोह पर हमले के बारे में सुनना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह भी चिंताजनक है कि कनाडाई मीडिया इसे सिखों और हिंदुओं के बीच लड़ाई कहकर घटना को कम महत्व दे रहा है। खालिस्तानी चरमपंथियों द्वारा किए गए इस हमले का उद्देश्य धार्मिक घृणा भड़काना था।

यह भी पढ़ें: Air Pollution: डायबिटीज का जोखिम बढ़ा सकता है प्रदूषण, जानें किन तरीकों से किया जा सकता है बचाव