Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Colombia: 190 बच्चों की जान लेने वाले हत्यारे 'द बीस्ट' की अस्पताल में हुई मौत, दुष्कर्म के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

190 बच्चों की हत्या करने वाले सीरियल किलर लुइस अल्फ्रेडो गाराविटो (द बीस्ट) की गुरुवार को अस्पताल में मौत हो गई। वह 66 वर्ष का था। नेशनल पेनिटेंटरी एंड प्रिजन इंस्टीट्यूट ने कहा कि गाराविटो की उत्तरी कोलंबिया के वेलेडुपर के एक अस्पताल में मौत हो गई जहां वह कैद में था। मौत का कारण सामने नहीं आ पाया है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 13 Oct 2023 05:48 PM (IST)
Hero Image
सीरियल किलर लुइस अल्फ्रेडो गाराविटो (द बीस्ट) की हुई मौत।

एपी, बोगोटा। कोलंबिया में 190 बच्चों की हत्या करने वाले सीरियल किलर की गुरुवार को अस्पताल में मौत हो गई। वह 66 वर्ष का था। लुइस अल्फ्रेडो गाराविटो (द बीस्ट) ने आठ से 16 वर्ष की आयु के बच्चों की हत्या की बात कबूली थी। उनमें से ज्यादातर कम आय वाले परिवारों से थे। उसने उनका अपहरण किया और उनसे दु‌र्व्यवहार किया।

1999 में गिरफ्तार हुआ था द बीस्ट

नेशनल पेनिटेंटरी एंड प्रिजन इंस्टीट्यूट ने कहा कि गाराविटो की उत्तरी कोलंबिया के वेलेडुपर के एक अस्पताल में मौत हो गई, जहां वह कैद में था। मौत का कारण सामने नहीं आ पाया है। अधिकारियों ने कहा कि जब परेरा, आर्मेनिया और तुंजा में नाबालिगों के लापता होने के मामलों में समानताएं देखीं गईं तो उसकी जांच की गई। गाराविटो को अप्रैल 1999 में दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें: खालिस्तान समर्थक आतंकी पन्नू की धमकी पर कड़ी कार्रवाई की मांग, कई जगह दूतावास बंद कराने की कही बात

जब जांच न्यायाधीश ने उससे पूछा कि क्या वह 114 बच्चों का हत्यारा है, जिनके शव 1994 में कोलंबिया के 59 शहरों में मिले थे तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और माफी की गुहार लगाई। बाद में उसने 190 से अधिक हत्याओं की बात कबूली थी।

ये भी पढ़ें: 'जब किसी कार्रवाई का समय आएगा, तो उसे अंजाम देंगे', चेतावनी के बावजूद हिजबुल्लाह ने किया हमास का साथ देने का एलान