Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब किम जोंग उन ने दी परमाणु हमले की धमकी, क्या बड़े युद्ध की ओर बढ़ रही दुनिया?

Kim Jong Un मध्य पूर्व में बिगड़ते हालात और ईरान-इजरायल में युद्ध की बढ़ती आशंका के बीच अब नये मोर्च पर भी युद्ध छिड़ने का खतरा पैदा हो गया है। उत्तर कोरिया के तानाशह किम जोंग उन ने खुलेआम दक्षिण कोरिया को परमाणु हमले की धमकी दी है और कहा है कि वह उसे पूरी तरह से तबाह कर देगा।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
दक्षिण कोरिया ने कहा कि वह उत्तर कोरिया की धमकी को लेकर तैयारी कर रहा है। (File Image)

एपी, सियोल। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर उकसावे की कार्रवाई की गई, तो वह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा और दक्षिण कोरिया को पूरी तरह तबाह कर देगा।

दरअसल, मंगलवार को दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यून सुक ने सशस्त्र बल दिवस पर कहा था कि अगर किम ने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने का प्रयास किया तो उनका शासन ध्वस्त हो जाएगा।

दक्षिण कोरिया कर रहा तैयारी

किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की बात करने के लिए दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति की कड़ी आलोचना करते हुए और उन्हें मानसिक रूप से विकृत इंसान बताया।

उनकी बहन किम यो जांग ने दक्षिण कोरिया के सशस्त्र बल दिवस समारोह को मूर्खतापूर्ण करार दिया और इस दौरान प्रदर्शित की गई ह्यूनमू-5 मिसाइल को बेकार बताया। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ स्टाफ ने कहा कि सेना उत्तर कोरिया की ओर से दी गई धमकी को लेकर जरूरी तैयारी कर रही है।