Move to Jagran APP

APEC Summit 2022: आपकी राह देख रहा फ्रांस, निवेश के सुनहरे अवसर मौजूद- राष्‍ट्रपति मैक्रान

APEC सम्‍मेलन के दौरान फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैन्‍युल मैक्रान ने निवेशकों को फ्रांस में निवेश करने की सलाह दी है। उन्‍होंने कहा है कि ये एक सुनहरा अवसर है जिसका लाभ उन्‍हें उठाना चाहिए। ये सम्‍मेलन थाईलैंड में हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Kamal VermaPublished: Sat, 19 Nov 2022 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 08:41 AM (IST)
फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैन्‍युल मैक्रान ने अपने देश में निवेश करने की अपील की है।

बैंकाक (एजेंसी)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युल मैक्रान ने विकास की राह में सभी को एकजुट होने और तरक्‍की की राह पर चलने का आह्वान किया है। उन्‍होंने Asia Pecific Economic Cooperation (APEC) में कहा कि चलिए हम सभी मिलकर इसको बनाते हैं। फ्रांस केवल एक यूरोपीयन देश नहीं है, इंडो पेसेफिक भी एक देश है। इसलिए ही मैं यहां पर मौजूद हूं। थाईलैंड में हुए इस सम्‍मेलन को लेकर बाद में राष्‍ट्रपति मैक्रान ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें लिखा गया है कि My Message:Let's build together.।

थाईलैंड में हो रहा है APEC 

थाईलैंड में जारी APEC सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने के लिए विश्‍व के कई नेता आए हैं। बता दें कि थाईलैंड में APEC एक के बाद एक होने वाले विश्‍व स्‍तरीय सम्‍मेलन में तीसरा है, जिसमें कई देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष शामिल हो रहे हैं। ये सम्‍मेलन ऐसे समय में हो रहा है जब विश्‍व रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से कई तरह की परेशानियां झेल रहा है। थाईलैंड में APEC सम्‍मेलन की शुरुआत शुक्रवार को हुई थी। इसका मकसद क्षेत्रीय राजनीतिक और आर्थिक मजबूती को बनाए रखना है। रूस और यूक्रेन युद्ध का असर इस सम्‍मेलन पर भी दिखाई दे रहा है। ये मुद्दा इस सम्‍मेलन में भी सभी राष्‍ट्राध्‍यक्षों की जुबान पर रहा है।

फ्रांस की निवेशकों से अपील 

फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रान ने जहां अपने देश की एचीवमेंट को बताया वहीं निवेशकों से ये भी अपील की कि वो वहां पर निवेश करें। मैक्रान ने कहा कि फ्रांस मौजूदा समय में यूरोप का नंबर वन स्‍टार्टअप क्रिएशन वाला देश है। इसके अलावा फ्रांस तकनीक के क्षेत्र में और अन्‍य क्षेत्रों में भी निवेशकों की पसंद बनने वाला नंबर वन देश है। पिछले तीन वर्षों से लगातार फ्रांस ने अपने आपको इस पायदान पर बनाकर रखा हुआ है। फ्रांस में निवेशकों के लिए काफी कुछ विकल्‍प हैं। मैक्रान ने कहा कि उनका निवेशकों को यही संदेश है कि उनके लिए फ्रांस में निवेश करने का एक सुनहरा मौका उनका इंतजार कर रहा है। ये एक बेहद चैलेंजिंग टाइम है न केवल फ्रांस में निवेश करने का बल्कि समूचे यूरोप में मजबूती लाने का।

निवेश के कई हैं अवसर  

APEC में अपने संबोधन के दौरान उन्‍होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वो केवल फ्रांस में ही निवेश की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि समूचे यूरोप में निवेश के द्वार इस मंच के माध्‍यम से खोल रहे हैं। निवेशक इसके अलावा New Caledonia, French Polynesia, Reunion Island में भी निवेश कर सकते हैं। ये सभी जगह निवेशकों के लिए एक सुनहरा हो सकती हैं। यहां पर इसके ढेरों विकल्‍प हैं।  

2010 में कतर को FIFA से मिली थी 2022 Football World Cup की मेजबानी, जानें इस फैसले का क्‍यों हुआ था विरोध

Elizabeth Holmes को आज होगा सजा का ऐलान, जानें कैसे आसमान से जमीन पर गिरी उनकी साख


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.