Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

London: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को मिला पहला अविश्वास पत्र, टोरी सांसद ने कहा - 'बहुत हो गया...जाने का समय आ गया

कैबिनेट फेरबदल में आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को अपने पहले अविश्वास पत्र का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के वफादार टोरी सांसद एंड्रिया जेनकिन्स ने सुनक के स्थान पर वास्तविक कंजर्वेटिव पार्टी नेता को नियुक्त करने का आह्वान किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा बहुत हो गया... ऋषि सुनक के जाने का समय आ गया है...।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
कैबिनेट फेरबदल के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को अपने पहले अविश्वास पत्र का सामना करना पड़ रहा है।

जागरण न्यूज नेटवर्क, लंदन। कैबिनेट फेरबदल में आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को अपने पहले अविश्वास पत्र का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के वफादार टोरी सांसद एंड्रिया जेनकिन्स ने सुनक के स्थान पर "वास्तविक कंजर्वेटिव पार्टी नेता" को नियुक्त करने का आह्वान किया है।

सांसद जेनकिन्स ने कहा - बहुत हो गया...अब समय आ गया है

उन्होंने 'एक्स' पर अविश्वास पत्र शेयर करते हुए लिखा, "बहुत हो गया... ऋषि सुनक के जाने का समय आ गया है...।" जेनकिन्स ने अपने "लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नेता बोरिस जॉनसन से छुटकारा पाने के लिए भी सुनक को दोषी ठहराया। बता दें कि जेनकिन्स संसद में गतिरोध के दौरान ब्रेक्सिट के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थीं।"

ब्रेवरमैन की बर्खास्तगी की खबर आने के तुरंत बाद टोरी सांसद भी एक्स के पास पहुंच गए। उन्होंने लंदन में हाल ही में फलीस्तीन समर्थक प्रदर्शनों को संभालने में पुलिस के "पक्षपात" पर पूर्व गृह सचिव की टिप्पणी के जवाब में माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा, "सच बोलने के लिए बर्खास्त किया गया। बाईं ओर झुककर ऋषि ने गलत कॉल की।"

यह भी पढ़ें: Hamas की 'संसद' पर IDF का कब्जा, लहराया इजरायली झंडा; स्पीकर की कुर्सी पर बैठे नजर आए सैनिक

यह भी पढ़ें: Congo Attack: पूर्वी कांगो में इस्लामी आतंकी हमला, 23 लोगों की मौत, कई लोग लापता, एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने ली जिम्मेदारी