Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Malaysia Plane Crash: एक्सप्रेसवे पर लैंड करते वक्त चार्टर विमान दुर्घटनाग्रस्त, 10 लोगों की मौत; देखें VIDEO

मलेशिया से एक बुरी खबर सामने आई है। देश के कुआलालंपुर के उत्तर में 17 अगस्त (गुरुवार) को एक एक्सप्रेसवे पर एक चार्टर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इस दुर्घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि विमान एक एक्सप्रेसवे पर लैंड कर रहा था। उसी दौरान विमान क्रैश हो गया।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Thu, 17 Aug 2023 09:19 PM (IST)
Hero Image
रिपोर्ट में बताया गया कि विमान एक एक्सप्रेसवे पर लैंड कर रहा था, उसी दौरान विमान क्रैश हो गया।

कुआलालंपुर, एएनआइ। Malaysia Plane Crash: मलेशिया से एक बुरी खबर सामने आई है। देश के कुआलालंपुर के उत्तर में 17 अगस्त (गुरुवार) को एक एक्सप्रेसवे पर एक चार्टर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस दुर्घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है।

— Breaking Aviation News & Videos (@aviationbrk) August 17, 2023

कब क्रैश हुआ विमान?

रिपोर्ट में बताया गया कि विमान एक एक्सप्रेसवे पर लैंड कर रहा था, उसी दौरान विमान क्रैश हो गया। सीएनएन ने मलेशिया के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के बयान का हवाला देते हुए बताया,

छह यात्रियों और दो उड़ान चालक दल को लेकर विमान लंगकावी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हुआ और सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। विमान का सुबांग एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर से पहला संपर्क दोपहर 2.47 (स्थानीय समयानुसार) बजे हुआ। जिसकी दोपहर 2:48 बजे लैंडिंग की मंजूरी दी गई।

कार और एक मोटरसाइकिल से टकराया विमान

इसमें आगे कहा गया कि नियंत्रण टावर ने दोपहर 2:51 बजे दुर्घटनास्थल से धुआं निकलते देखा गया। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेलांगोर पुलिस प्रमुख हुसैन उमर खान ने कहा कि विमान एक कार और मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिनमें से प्रत्येक में एक व्यक्ति सवार थे।

हुसैन उमर खान ने कहा,

फोरेंसिक कर्मी अवशेषों को इकट्ठा करने की प्रक्रिया में हैं और उन्हें पोस्टमॉर्टम जांच और पहचान प्रक्रिया के लिए क्लैंग के तेंगकू अम्पुआन रहीमा अस्पताल में लाएंगे।

हुसैन उम खान ने आगे कहा कि परिवहन मंत्रालय इस घटना की जांच करेगा। दुर्घटनास्थल के वीडियो और छवियों में राजमार्ग का एक जला हुआ हिस्सा हवा में धुएं से घिरा हुआ दिखाई दे रहा है।