Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मलेशिया में IS के आठ आतंकी गिरफ्तार, टला बड़ा खतरा; निशाने पर थे राजा, पीएम सहित की कई प्रमुख हस्ती

मलेशिया पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गृह मंत्री सैफुद्दीन नसुतिअन ने कहा कि बीते सप्ताह चार प्रांतों में पुलिस अभियान के दौरान 25 से 70 वर्ष उम्र के छह पुरुष और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।इन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद देश के राजा सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम एवं अन्य प्रमुख हस्तियों की जान को लेकर खतरा टल गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 24 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
मलेशिया में IS के आठ आतंकी गिरफ्तार, टला बड़ा खतरा। प्रतीकात्मक फोटो।

एपी, कुआलालंपुर। मलेशिया पुलिस ने इस्लामिक स्टेट (IS) के आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सरकार ने सोमवार को कहा कि इन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद देश के राजा सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर, प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम एवं अन्य प्रमुख हस्तियों की जान को लेकर खतरा टल गया है।

कई अभियानों के बाद किया गया गिरफ्तार

गृह मंत्री सैफुद्दीन नसुतिअन ने कहा कि बीते सप्ताह चार प्रांतों में पुलिस अभियान के दौरान 25 से 70 वर्ष उम्र के छह पुरुष और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। गृह मंत्री ने कहा कि मई में चलाए गए कई अभियानों के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों में विश्वविद्यालय का एक पूर्व व्याख्याता, एक महिला और निर्माण मजदूर शामिल हैं।

2020 से लेकर अब तक इतने लोगों की हुई गिरफ्तारी

मलेशिया ने आइएस से जुड़े आतंकी समूहों के प्रभाव को रोकने की दिशा में कड़े कदम उठाए हैं। इसके तहत 2020 से पहले आईएस से संबंध रखने के संदेह में सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सैफुद्दीन ने कहा कि जांच में सुल्तान इब्राहिम, प्रधानमंत्री अनवर के साथ ही शीर्ष पुलिस अधिकारियों और प्रमुख व्यक्तियों की जान का खतरा होने का पता चला था। और कोई जानकारी दिए बिना उन्होंने कहा कि पुलिस जांच जारी है।

यह भी पढ़ेंः

Parliament Session: लोकसभा में सीढ़ियों से गिरे काराकाट में पवन सिंह को मात देने वाले सांसद, बचाने के लिए तेजी से दौड़े अखिलेश यादव

India China Trade: CII ने मोदी सरकार को दिया ये सुझाव तो ड्रैगन को लगी मिर्ची, चीनी राजदूत बोले- यह जहर के समान