Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मालदीव के मुख्य विपक्षी दलों ने भारत विरोधी रुख पर जताई चिंता, कहा- विकास भागीदारों के साथ काम करें सरकार

मालदीव के दो मुख्य विपक्षी दलों ने बुधवार को भारत को सबसे पुराना सहयोगी बताते हुए सरकार के भारत विरोधी रुख पर चिंता जताई। एमडीपी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री फैयाज इस्माइल व संसद उपाध्यक्ष सांसद अहमद सलीम ने डेमोक्रेट पार्टी अध्यक्ष सांसद हसन लतीफ और संसदीय समूह के नेता सांसद अली अजीम के साथ बुधवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 11:43 PM (IST)
Hero Image
मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (फाइल फोटो)

पीटीआई, माले। मालदीव के दो मुख्य विपक्षी दलों ने बुधवार को भारत को सबसे पुराना सहयोगी बताते हुए सरकार के भारत विरोधी रुख पर चिंता जताई। मालदीव के दो राजनीतिक दलों मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (MDP) और डेमोक्रेट्स ने भारत के समर्थन में यह बात सरकार द्वारा चीन के जासूसी पोत को माले के बंदरगाह पर ठहरने की अनुमति देने के बयान के एक दिन बाद कही।

'सुरक्षा के लिए अहम है हिंद महासागर में स्थिरता'

एमडीपी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री फैयाज इस्माइल व संसद उपाध्यक्ष सांसद अहमद सलीम ने डेमोक्रेट पार्टी अध्यक्ष सांसद हसन लतीफ और संसदीय समूह के नेता सांसद अली अजीम के साथ बुधवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा,

देश की सरकारों को मालदीव के लोगों के लाभ के लिए सभी विकास भागीदारों के साथ काम करना चाहिए। अब तक मालदीव पारंपरिक रूप से यही करता आया है। हिंद महासागर में स्थिरता और सुरक्षा मालदीव की स्थिरता और सुरक्षा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: मालदीव ने चीनी जासूसी पोत को ठहरने की दी अनुमति, आठ फरवरी को पहुंचने की संभावना

'भारत विरोधी रुख अपना रही वर्तमान सरकार'

उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि वर्तमान सरकार भारत विरोधी रुख अपना रही है। देश के सबसे पुराने सहयोगी को अलग करना देश के दीर्घकालिक विकास के लिए हानिकारक होगा। 87 सदस्यीय सदन में दोनों दलों के पास 55 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें: जयशंकर की सैनिकों की वापसी मुद्दे पर मालदीव के विदेश मंत्री से हुई चर्चा