Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज से कूदकर एक व्यक्ति ने की आत्महत्या, मृतक की अब तक नहीं हो पाई है पहचान

दुनिया के सबसे बड़े क्रूज शिप आइकॉन ऑफ द सीज की पहली यात्रा में दुखद घटना घटी है। रविवार की सुबह एक यात्री की पानी में कूदकर मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब शिप फ्लोरिडा से अपने लंबे समय के कैरेबियन एडवेंचर के लिए रवाना हुआ था। न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार उस व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 29 May 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज से कूदकर एक व्यक्ति ने की आत्महत्या

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े क्रूज शिप, आइकॉन ऑफ द सीज की पहली यात्रा में दुखद घटना घटी है। रविवार की सुबह एक यात्री की पानी में कूदकर मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब शिप फ्लोरिडा से अपने लंबे समय के कैरेबियन एडवेंचर के लिए रवाना हुआ था। न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उस व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

तटरक्षक बल ने कहा, क्रूज जहाज ने अपनी बचाव नौकाओं में से एक को तैनात किया, उस व्यक्ति का पता लगाया और उसे वापस जहाज पर ले आया।

एजेंसी ने आगे कहा, उसे मृत घोषित कर दिया गया। खोज में सहायता करने के अलावा, अमेरिकी तटरक्षक बल की इस घटना में ज़्यादा भागीदारी नहीं थी।

क्रूज हाइव के अनुसार, रॉयल कैरिबियन के आइकॉन ऑफ द सीज की लंबाई 1,200 फीट है और इसमें 10,000 से ज़्यादा लोग बैठ सकते हैं। यह घटना पोर्टमियामी से लगभग 300 मील दूर हुई।

आइकॉन ऑफ द सीज ने दो घंटे के लिए अपनी यात्रा रोक दी, जबकि चालक दल ने तटरक्षक बल को उनके खोज और बचाव प्रयासों में सहायता की।

क्रूज़हाइव ने बताया कि दुख की बात यह है कि यात्री, जो जहाज से कूद गया था, को निकाल लिया गया, लेकिन उसकी मृत्यु हो गई थी।

जहाज पर सवार मेहमानों ने बचाव अभियान के वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए, तथा आश्चर्य और चिंता व्यक्त की।

कंपनी के अनुसार, आइकन ऑफ द सीज एक रिसॉर्ट गेटअवे, एक समुद्र तट, एक थीम पार्क और खाने, पीने और मनोरंजन के 40 से अधिक तरीके प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें- क्या भविष्य में एक बार फिर से जिंदा हो पाएगा इंसान? ऑस्ट्रेलियन कंपनी ने फ्रीज की एक व्यक्ति की लाश

यह भी पढ़ें- Albuquerque: अल्बुकर्क में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक सैन्य विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पायलट गंभीर रुप से घायल