Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Blast In Liberia: पश्चिम अफ्रीकी देश लाइबेरिया में ईंधन के टैंकर में हुआ जोरदार विस्फोट, 40 लोगों की मौत; कई घायल

Fuel Tanker blast In Liberia पश्चिम अफ्रीकी देश के लोअर बोंग काउंटी के टोटोटा में मंगलवार देर रात ईंधन ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के तुरंत बाद उसमें विस्फोट हो गया। घटनास्थल पर मौजूद कई लोग इस विस्फोट में मारे गए और कई लोग घायल हो गए। लाइबेरिया में हुए इस विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 28 Dec 2023 07:45 AM (IST)
Hero Image
उत्तर-मध्य लाइबेरिया में एक गैस टैंकर में विस्फोट (प्रतिकात्मक फोटो)

रायटर्स, मोनरोविया। पश्चिम अफ्रीकी देश के लोअर बोंग काउंटी के टोटोटा में मंगलवार देर रात ईंधन ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के तुरंत बाद उसमें विस्फोट हो गया। घटनास्थल पर मौजूद कई लोग इस विस्फोट में मारे गए और कई लोग घायल हो गए।

पश्चिम अफ्रीकी देश के मुख्य चिकित्सा अधिकारी फ्रांसिस कटेह ने बुधवार को कहा कि उत्तर-मध्य लाइबेरिया में एक गैस टैंकर में विस्फोट के बाद कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है। 

मरने वालों की बढ़ सकती है संख्या 

कटेह ने जानकारी देते हुए कहा कि गंभीर रूप से जले हुए दर्जनों लोग अभी भी अस्पताल में हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक खराब सड़क सुरक्षा और कमजोर बुनियादी ढांचे ने उप-सहारा अफ्रीका को दुर्घटनाओं के लिए दुनिया का सबसे जानलेवा क्षेत्र बना दिया है, जिसमें मृत्यु दर यूरोपीय औसत से तीन गुना अधिक है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका के दो एयरपोर्ट पर फिलिस्तीनियों का प्रदर्शन, दर्जन भर लोग गिरफ्तार; राहगीरों पर भी किया हमला