Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meloni on Sharia: 'शरिया कानून यहां नहीं चलेगा', इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी का चरमपंथियों को साफ संदेश

Georgia Meloni on Sharia मेलोनी ने दावा किया है कि यूरोप में इस्लाम को बढ़ाव दिया जा रहा है। मेलोनी ने सऊदी अरब पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो इटली के इस्लामिक सांस्कृतिक केंद्रों को आर्थिक मदद दे रहा है। मेलोनी ने इसी के साथ चरमपंथियों को साफ संदेश देते हुए कहा कि वो इटली में शरिया कानून लागू नहीं होने देंगी।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
Georgia Meloni on Sharia शरिया पर बोलीं मेलोनी।

एजेंसी, नई दिल्ली। Georgia Meloni on Sharia इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने शरिया कानून और इस्लाम को लेकर बड़ा बयान दिया है। मेलोनी ने दावा किया है कि यूरोप में इस्लाम को बढ़ाव दिया जा रहा है। मेलोनी ने सऊदी अरब पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो इटली के इस्लामिक सांस्कृतिक केंद्रों (Islamic cultural centers) को आर्थिक मदद दे रहा है।

शरिया कानून लागू नहीं होगा

मेलोनी ने इसी के साथ चरमपंथियों को साफ संदेश देते हुए कहा कि वो इटली में शरिया कानून लागू नहीं होने देंगी। इटली की पीएम ने कहा कि इस्लामिक सांस्कृति के अलग मूल्य होते हैं जो हमसे मेल नहीं खाते हैं।

मेलोनी ने आगे कहा कि सऊदी अरब में शरिया लागू है, जिसके तहत व्यभिचार पर मारना, मजहब को छोड़ने पर मौत की सजा, समलैंगिकता के लिए भी मौत देना लागू होता है, जो यहां नहीं चलेगा।

गलत दावे करने वाले इंफ्लूएंसर्स पर भी बरसीं मेलोनी

इटली के प्रधानमंत्री ने इसी के साथ उन लोगों की भी आलोचना की जो भ्रामक दावों से पैसा कमाते हैं। उन्होंने देश के शीर्ष इंफ्लूएंसर चियारा फेरग्नि के खिलाफ हालिया अविश्वास केस पर उनकी आलोचना की। इटली के अविश्वास प्राधिकरण ने पिछले साल क्रिसमस केक पर भ्रामक विज्ञापन की जांच के परिणामस्वरूप चियारा फेरग्नि द्वारा नियंत्रित कंपनियों पर 1.075 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया था।