Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेक्सिको में प्रवासियों से भरी बस भीषण दुर्घटना का शिकार, वेनेजुएला और हैती के 18 लोगों की मौत

Mexico Bus accident मेक्सिको में हुई बस दुर्घटना में 18 वेनेजुएला और हैती के प्रवासियों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। मृतकों में 13 पुरुष दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। जानकारी के अनुसार 27 घायल लोगों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया लेकिन वो किस देश से आए यह नहीं बताया गया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
Mexico Bus accident मेक्सिको में बस दुर्घटना।

रायटर्स, मेक्सिको सिटी। Mexico Bus accident दक्षिणी मेक्सिको में भीषण बस दुर्घटना देखने को मिली है। शुक्रवार को हुई इस बस दुर्घटना में 18 वेनेजुएला और हैती के प्रवासियों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए।

27 घायल अस्पताल में भर्ती

ओक्साका राज्य में अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के अनुसार, मृतकों में 13 पुरुष, दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, 27 घायल लोगों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन वो किस देश से आए यह नहीं बताया गया।

मेक्सिको से छुपकर अमेरिका आते हैं प्रवासी

ओक्साका राज्य नागरिक सुरक्षा एजेंसी द्वारा जारी तस्वीरों से पता चला कि बस, जो ओक्साका और प्यूब्ला को जोड़ने वाले राजमार्ग से गुजर रही थी, सड़क पर मोड़ पर पलट गई। दुर्घटना अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर बड़ी संख्या में पहुंच रहे प्रवासियों के पहुंचने के बीच हुई है। ये प्रवासी बस, ट्रक या मालगाड़ी में सवार होकर मेक्सिको पार करने का प्रयास करते हैं। हालांकि, यात्रा अक्सर खतरनाक होती है।