Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mexico: मेक्सिको में भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या, एक घायल

मेक्सिको में एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मेक्सिको सिटी में अज्ञात हमलावरों द्वारा लूटे जाने के बाद भारतीय नागरिक को गोली मारी गई जिसमें एक अन्य घायल हो गया। भारतीय अधिकारियों ने अपने मैक्सिकन समकक्षों से अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है। हमलावरों ने भारतीय नागरिक से 10000 अमेरिकी डॉलर लूट लिए जिनकी पहचान नहीं हो पाई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 22 Aug 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
मृतक के परिजन के संपर्क में है भारतीय दूतावास (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेक्सिको, एजेंसी। मेक्सिको में एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मेक्सिको सिटी में अज्ञात हमलावरों द्वारा लूटे जाने के बाद भारतीय नागरिक को गोली मारी गई, जिसमें एक अन्य घायल हो गया। भारतीय अधिकारियों ने अपने मैक्सिकन समकक्षों से अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है।

हमलावरों ने इस घटना को शनिवार को अंजाम दिया। हमलावरों ने भारतीय नागरिक से 10,000 अमेरिकी डॉलर लूट लिए। हमला करने वालों की पहचान नहीं हो पाई है। एल यूनिवर्सल अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने मेक्सिको सिटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास से पैसे का लेन-देन किया था।

भारतीय दूतावास ने घटना पर खेद जताया

रिपोर्ट में कहा गया है कि गोली लगने के कारण भारतीय नागरिक की मौत हो गई, जबकि वहां मौजूद दूसरे शख्स को मामूली चोटें आई और उसका वहीं घटनास्थल पर ही इलाज किया गया। मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने इस घटना पर खेद जताया है और कहा है कि वे मृतक के परिवार के संपर्क में हैं और पूरा सहयोग दे रहे हैं।

दोषियों को पकड़ने की मांग

भारतीय दूतावास ने रविवार को एक्स (ट्विटर) पर लिखा, "एक बेहद अफसोसजनक और दिल दहला देने वाली घटना में मेक्सिको में रहने वाले एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। दूतावास परिवार उनके परिवार के संपर्क में हैं और हर संभव मदद दे रहे हैं। हम जल्द से जल्द मैक्सिकन अधिकारियों से दोषियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं।"

अधिकारियों ने सोमवार को कहा, "मेक्सिको सिटी में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारे गए एक भारतीय नागरिक की बेहद अफसोसजनक और दुखद मौत के मामले में दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने और पीड़ित के परिवार को न्याय दिलाने के लिए दूतावास कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ लगातार संपर्क में है।"

वहीं, कैपिटल अभियोजक के कार्यालय ने घोषणा की है कि वह भारतीय दूतावास के साथ मिलकर काम कर रहा है, ताकि वियाडक्टो पर मारे गए भारतीय नागरिक की हत्यारों को पकड़ने का प्रयास किया जा सके।