Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mexico में 43 लापता छात्रों को न्याय दिलाने सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी, राष्ट्रपति भवन का तोड़ा दरवाजा; प्रेसिडेंट ने की निंदा

मेक्सिको के राष्ट्रपति भवन में उस समय हड़कंप मच गया। जब लापता हुए 43 छात्रों के लिए न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राष्ट्रपति भवन का दरवाजा तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि जिस समय ये घटना हुई। उस समय राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल राष्ट्रपति भवन अंदर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन के अंदर घुसने की कोशिश की।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Thu, 07 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Mexico में 43 लापता छात्रों को न्याय दिलाने सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी, राष्ट्रपति भवन का तोड़ा दरवाजा (फोटो रायटर)

एएफपी, मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के राष्ट्रपति भवन में उस समय हड़कंप मच गया। जब लापता हुए 43 छात्रों के लिए न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राष्ट्रपति भवन का दरवाजा तोड़ दिया।

प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा राष्ट्रपति भवन का दरवाजा

समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारी लगभग एक दशक पहले लापता हुए 43 छात्रों के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को प्रदर्शन के दौरान मेक्सिको के राष्ट्रपति भवन का दरवाजा तोड़ दिया।

राष्ट्रपति कर रहे थे प्रेस कॉन्फ्रेंस

बताया जा रहा है कि जिस समय ये घटना हुई। उस समय राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज राष्ट्रपति भवन अंदर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन के अंदर घुसने की कोशिश की। हालांकि, भवन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया।

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल ने की घटना की निंदा

वहीं, राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ने इस घटना की निंदा की और इसे उकसाने वाली हरकत करार दिया है। उन्होंने कहा कि हम हिंसक प्रदर्शन का पलटकर जवाब नहीं देंगे। हम दमनकारी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति भवन के दरवाजे को ठीक कर दिया जाएगा।