Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दक्षिणी मेक्सिको में जबरदस्त ट्रक हादसा; 10 लोगों की मौत, पुलिस अधिकारी ने बताई दुर्घटना की वजह

दक्षिण मेक्सिको में एक ट्रक हादसे का शिकार बन गया। इस सड़क हादसे में दस लोगों की मौत हो गई। सीएनएन ने मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (आईएनएम) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि ट्रक दक्षिणी राज्य चियापास में पिजीजियापन-टोनला राजमार्ग पर 27 क्यूबा के नागरिकों को ले जा रहा था जब दुर्घटना हुई। अधिकारियों ने बताया कि ड्राइवर तेज गति से गाड़ी चला रहा था

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 05:01 AM (IST)
Hero Image
दक्षिण मेक्सिको में ट्रक पलटने से दस लोगों की मौत हो गई।(फोटो सोर्स: जागरण)

मेक्सिको सिटी, एएनआई। Truck Accident in Mexico। दक्षिण मेक्सिको में रविवार तड़के एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया। इस सड़क हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

अधिकारियों ने जानकारी दी कि मरने वालों में सभी महिलाएं हैं, जिनमें एक की उम्र 18 साल से कम है। सीएनएन ने मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (आईएनएम) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि ट्रक दक्षिणी राज्य चियापास में पिजीजियापन-टोनला राजमार्ग पर 27 क्यूबाई प्रवासियों (cuban migrants) को ले जा रहा था।

तेज गति से गाड़ी चला रहा था ड्राइवर: अधिकारी

सीएनएन ने मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (आईएनएम) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि  दक्षिणी राज्य चियापास में पिजीजियापन-टोनला राजमार्ग पर यह सड़क दुर्घटना घटी।

अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि ड्राइवर तेज गति से गाड़ी चला रहा था और उसने गाड़ी पर से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी के पलटने के बाद वह घटनास्थल से भाग गया। अधिकारियों के अनुसार,  सभी घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

कुछ दिनों पहले दो लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि मेक्सिको में प्रवासियों से जुड़ी यह एक सप्ताह से भी कम समय में दूसरी घातक दुर्घटना थी। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले गुरुवार को चियापास राज्य के मेजकालापा नगर पालिका में एक ट्रक के पलट जाने से दो प्रवासियों की मौत हो गई थी।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में ग्वाटेमाला की सीमा से लगे चियापास राज्य में प्रवासियों को ले जा रहे एक ट्रक के पलट जाने से 55 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए थे। 

यह भी पढ़ें: Gaya: पूर्व विधायक रणविजय सिंह की गाड़ी डिवाइडर से टकराई; घायल MLA का नि‍जी अस्‍पताल में चल रहा इलाज