Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अफगानिस्तान में मिनीवैन विस्फोट में कम से कम 3 लोगों की मौत, इस्लामिक स्टेट समूह ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस्लामिक स्टेट समूह ने मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी में एक मिनीवैन विस्फोट की जिम्मेदारी ली जिसमें कम से कम तीन लोग मारे गए। हमले के तुरंत बाद समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार आतंकवादी समूह ने कहा कि उसने काबुल में अफगानिस्तान की मुख्य जेल के कर्मचारियों के एक वाहन पर विस्फोटक विस्फोट किया जिसमें लगभग 10 लोग मारे गए और घायल हो गए।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 10 Jan 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान में मिनीवैन विस्फोट में कम से कम 3 लोगों की मौत

एपी, इस्लामाबाद। इस्लामिक स्टेट समूह ने मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी में एक मिनीवैन विस्फोट की जिम्मेदारी ली, जिसमें कम से कम तीन लोग मारे गए।

हमले के तुरंत बाद समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आतंकवादी समूह ने कहा कि उसने काबुल में अफगानिस्तान की मुख्य जेल के कर्मचारियों के एक वाहन पर विस्फोटक विस्फोट किया, जिसमें लगभग 10 लोग मारे गए और घायल हो गए।

पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने पुष्टि की और कहा कि एक बम विस्फोट हुआ था, लेकिन हमले में तीन नागरिक मारे गए और चार अन्य घायल हुए।

उन्होंने बताया कि विस्फोट शहर के पूर्वी हिस्से आलोकहेल इलाके में हुआ और पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

इस क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट समूह के सहयोगी ने अतीत में अक्सर शियाओं को निशाना बनाकर हमले किए हैं, जिन्हें आईएस धर्मत्यागी मानता है।

सप्ताहांत में, इस्लामिक स्टेट समूह ने पश्चिमी काबुल में एक मिनीबस विस्फोट की जिम्मेदारी ली, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए।

अगस्त 2021 में अमेरिकी और अन्य सैनिकों की वापसी के बाद अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से आईएस सहयोगी तालिबान का एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी रहा है। आईएस आतंकियों ने काबुल और उत्तरी प्रांतों में हमले किए हैं।

यह भी पढ़ें- एमपी के पूर्व सीएम शिवराज ने की PM की प्रशंसा, बोले- पीएम मोदी देश के लिए भगवान का आशीर्वाद हैं

यह भी पढ़ें- Goa Murder Case: गोवा हत्याकांड मामले के बाद पीड़ित बच्चे का शव लाया गया बेंगलुरु, आज किया जाएगा अंतिम संस्कार