Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बर्बरता की हदें पार: मिस स्विट्जरलैंड फाइनलिस्ट क्रिस्टीना को पति ने उतारा मौत के घाट, शव को टुकडे़ कर मिक्सर में पीसा

पूर्व मिस स्विट्जरलैंड फाइनलिस्ट क्रिस्टीना जोक्सिमोविक की उनके पति ने घर में बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी पति का नाम थॉमस है जिसने अपनी पत्नी क्रिस्टीना की गला घोंटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं अपना जुर्म छुपाने के लिए उसने अपनी पत्नी के शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए जिसके बाद उसके शरीर के अंगों को मिक्सर में पीस दिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:09 AM (IST)
Hero Image
मिस स्विट्जरलैंड फाइनलिस्ट क्रिस्टीना को पति ने उतारा मौत के घाट

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व मिस स्विट्जरलैंड फाइनलिस्ट क्रिस्टीना जोक्सिमोविक की उनके पति ने घर में बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी पति का नाम थॉमस है जिसने अपनी पत्नी क्रिस्टीना की गला घोंटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं अपना जुर्म छुपाने के लिए उसने अपनी पत्नी के शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए, जिसके बाद उसके शरीर के अंगों को मिक्सर में पीस दिया और उन्हें एसिड में घोलकर अपराध को छिपाने का प्रयास किया गया।

लेकिन वह पुलिस की नजरों से बच नहीं पाया। आखिरकार पुलिस ने उसको पकड़ लिया, जहां उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। लेकिन उसने पुलिस को पूछताछ में जो बात बताई उससे पुलिस भी हैरान रह गई। वहीं, उसने यह भी कहा कि उसने अपनी पत्नी की हत्या आत्मरक्षा में की और वह उसकी मौत से घबरा गया था इसलिए उसने पत्नी के शव के टुकड़े किए।

शव काटने से पहले गला घोंटकर कर दी हत्या

यह जघन्य अपराध फरवरी में सामने आया जब जोक्सिमोविक का क्षत-विक्षत शव मिला। अधिकारियों ने जांच शुरू की और तुरंत निष्कर्ष निकाला कि अंग-भंग करने से पहले उसका गला घोंटा गया था। इस जुर्म में पुलिस ने थॉमस को हिरासत में ले लिया था। वहीं, थॉमस ने कोर्ट से जमानत की मांग की थी जिसको संघीय अदालत ने खारिज कर दिया।

अपराध की क्रूरता से भयभीत हो गए अधिकारी

स्विस मीडिया आउटलेट टुडे ने बताया कि थॉमस ने एक आरा, चाकू और बगीचे की कैंची का उपयोग करके अपनी पत्नी के शरीर को टुकड़े-टुकड़े कर दिया। बाद में, उसने उन अवशेषों को गलाने के लिए एक रासायनिक घोल में डाल दिया। अधिकारी भी उसके इस अपराध की क्रूरता से भयभीत हो गए।

थॉमस का दावा क्रिस्टीना ने पहले उस पर चाकू से हमला किया था

थॉमस ने दावा किया कि उसने आत्मरक्षा में पत्नी की हत्या की और आरोप लगाया कि क्रिस्टीना ने उस पर चाकू से हमला किया था। हालांकि, मेडिकल रिपोर्ट उनके बयान का खंडन करती है। शव परीक्षण से पता चला कि उसके शरीर को किस क्रूर तरीके से टुकड़े-टुकड़े किया गया था, जिससे उसकी आत्मरक्षा याचिका पर संदेह पैदा हो गया।