Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cable Car Accident: तुर्किये में केबल कार दुर्घटना के बाद फंसे 174 लोगों को बचाया, एक की मौत; बड़े पैमाने पर चला था रेस्क्यू ऑपरेशन

दक्षिण तुर्किये में एक पहाड़ के ऊपर केबल कार में फंसे 174 लोगों को बचा लिया गया। शुक्रवार को केबल कार की ट्राली खंभे से टकरा गई थी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। तुर्किये के मंत्री अली येरलिकाया ने शनिवार दोपहर एक्स पर पोस्ट कर बताया कि सफल बचाव अभियान में 174 लोगों को बचाया गया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 14 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
तुर्किये में केबल कार दुर्घटना के बाद फंसे 174 लोगों को बचाया

 एपी, इस्तांबुल। दक्षिण तुर्किये में एक पहाड़ के ऊपर केबल कार में फंसे 174 लोगों को बचा लिया गया। शुक्रवार को केबल कार की ट्राली खंभे से टकरा गई थी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

तुर्किये के मंत्री अली येरलिकाया ने शनिवार दोपहर एक्स पर पोस्ट कर बताया कि सफल बचाव अभियान में 174 लोगों को बचाया गया। 23 घंटे तक चले बचाव प्रयासों में 10 हेलीकाप्टर और 607 से अधिक बचावकर्मी शामिल थे।ईद की छुट्टी के मौके पर शुक्रवार को अंताल्या शहर के पास शाम करीब साढ़े पांच बजे यह दुर्घटना हुई।

लोगों को बचाने का अभियान रातभर जारी रहा

फंसे हुए लोगों को बचाने का अभियान रातभर जारी रहा। अधिकारियों ने कहा कि जब एक ट्राली खंभे से टकराई तब उसके अंदर बैठे लोग नीचे गिरने लगे। सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलू ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले व्यक्ति की पहचान तुर्किये के नागरिक के रूप में की है।

13 लोगों को हिरासत में लेने का आदेश

रॉयटर के अनुसार न्याय मंत्री टुनक यिलमाज ने बताया कि इस मामले में 13 लोगों को हिरासत में लेने का आदेश दिया गया है, जिसमें केबल कार चलाने वाली प्राइवेट कंपनी के अधिकारी भी शामिल हैं।