Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से तबाही, 16 लोग और हुए घायल, अब तक 153 की मौत

नेपाल के जाजरकोट में सोमवार को तीन बार चार से अधिक तीव्रता के झटकों में 16 लोग और घायल हो गए। चार दिन में आए भूकंप के झटकों से घायलों की संख्या बढ़कर अब 266 हो गई है। सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को आए भूकंप के झटकों से रुकुम पश्चिम में दस और जाजरकोट में छह लोग घायल हो गए।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 08 Nov 2023 12:17 AM (IST)
Hero Image
Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से तबाही, 16 लोग और हुए घायल, अब तक 153 की मौत (फाइल फोटो)

पीटीआई, काठमांडू। नेपाल के जाजरकोट में सोमवार को तीन बार चार से अधिक तीव्रता के झटकों में 16 लोग और घायल हो गए। चार दिन में आए भूकंप के झटकों से घायलों की संख्या बढ़कर अब 266 हो गई है।

गत तीन दिन पहले शुक्रवार रात नेपाल में आठ साल का सबसे भीषण भूकंप आया था। 6.4 की तीव्रता वाले भूकंप में 153 लोगों की मौत हो गई थी।

रुकुम पश्चिम में दस और जाजरकोट में छह लोग घायल

सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को आए भूकंप के झटकों से रुकुम पश्चिम में दस और जाजरकोट में छह लोग घायल हो गए। जाजरकोट और रुकुम पश्चिम में भूकंप से सार्वजनिक और निजी दोनों तरह के लगभग आठ हजार घर क्षतिग्रस्त हो गए।

सर्वदलीय बैठक में हुई राहत एवं पुनर्वास कार्यों को लेकर चर्चा

पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' के प्रेस समन्वयक शौर्य किरण शर्मा ने बताया कि भूकंप के बाद नवीनतम हालातों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में राहत एवं पुनर्वास कार्यों से संबंधित मामलों पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में लोगों को एक और झटका, आटे का रेट सुन उड़ जाएंगे आपके होश; एक किलो की कीमत 140 रुपये पहुंची

राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल ने किया भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

इधर, राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल ने भी मंगलवार दोपहर भूकंप प्रभावित जिलों जाजरकोट और रुकुम पश्चिम का दौरा किया। भूकंप के कारण राष्ट्रपति पौडेल ने अपनी 10 दिवसीय यूरोप यात्रा रद कर दी।

यह भी पढ़ें- Kenya Planting Trees: केन्या में 15 अरब पेड़ लगाने के लिए छुट्टी की घोषणा की, जलवायु परिवर्तन को लेकर उठाया कदम