Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nigeria Blast: बिल्डिंग में रखा था भारी मात्रा में विस्फोटक, ब्लास्ट में गई दो लोगों की जान; 70 से अधिक घायल

Nigeria Blast नाइजीरिया के ओयो राज्य में स्थित एक निजी बिल्डिंग में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई है। गवर्नर सेई माकिंडे ने एक बयान में कहा कि विस्फोट में घायल हुए 77 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी चपेट में आने से कई घर भी तबाह हो गए।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 17 Jan 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
Nigeria Blast: बिल्डिंग में रखा था भारी मात्रा में विस्फोटक, ब्लास्ट में गई दो लोगों की जान (फोटो रायटर)

रायटर, लागोस। नाइजीरिया के ओयो राज्य में स्थित एक निजी बिल्डिंग में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई है।

ओयो राज्य के गवर्नर ने बुधवार को बताया कि आवास में विस्फोटक रखा था, जिसमें ब्लास्ट हो गया और दो लोगों की जान चली गई। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

धमाके की चपेट में आए कई घर

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी चपेट में आने से कई घर भी तबाह हो गए। गवर्नर सेई माकिंडे ने एक बयान में कहा कि विस्फोट में घायल हुए 77 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकतर लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Iran Strike Pakistan: 'ईरान के हमले के हो सकते हैं गंभीर परिणाम', एयर स्ट्राइक पर भड़का पाकिस्तान; अधिकारी को किया तलब

घर में रखा था भारी मात्रा में विस्फोटक

गवर्नर सेई माकिंडे ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को शुरुआत जांच से पता चला है कि एक मकान पर अवैध खनन करने वालों ने कब्जा कर रखा था और उन्होंने भारी मात्रा में विस्फोटक को जमा किया था। जिसके कारण ये विस्फोट हुआ है।

माकिंडे ने कहा कि घटनास्थल पर खोज और बचाव अभियान जारी है। राज्य सरकार उन लोगों को अस्थायी आवास उपलब्ध कराएगी, जिन्होंने इस विस्फोट में अपने घरों को खो दिया है।

यह भी पढ़ें- Jaish al Adl की इन हरकतों से नाराज होकर ईरान ने किया पाकिस्तान में घुसकर हमला, जानें क्या करता है ये संगठन