Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rapper Nipsey Hussle Killer : ग्रैमी अवॉर्ड विजेता रैपर निप्सी हसल के हत्यारे को मिली 60 साल की सजा

2019 में रैपर निप्सी हसल की हत्या के आरोपी एरिक होल्डर को बुधवार को कम से कम 60 साल की सजा सुनाई गई है। जूरी ने 32 वर्षीय एरिक होल्डर को फर्स्ट-डिग्री मर्डर का दोषी पाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Thu, 23 Feb 2023 12:04 PM (IST)
Hero Image
ग्रैमी अवॉर्ड विजेता रैपर निप्सी हसल के हत्यारे को मिली 60 साल की सजा

लॉस एंजेलिस, (एजेंसी)। 2019 में रैपर निप्सी हसल की हत्या के आरोपी एरिक होल्डर को बुधवार को कम से कम 60 साल की सजा सुनाई गई है। जूरी ने 32 वर्षीय एरिक होल्डर को फर्स्ट-डिग्री मर्डर का दोषी पाया है। आरोपी एरिक होल्डर ने जुलाई 2022 में एक कपड़े के स्टोर के बाहर ग्रैमी अवॉर्ड विजेता हसल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हसल को मरणोपरांत 2020 में ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

हत्यारे को मिली 60 साल की सजा

लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश एच. क्ले जैक ने होल्डर को 25 साल की सजा सुनाई। होल्डर ने हत्या में बंदूक का इस्तेमाल किया इसके लिए उसे अतिरिक्त 25 साल की सजा सुनाई गई है। होल्डर के ऊपर दो राहगीरों को भी गोली मारने का आरोपा था, जिसके लिए उसे 10 साल और जेल में काटने की सजा सुनाई गई है।

रैपर को मारी गई 10 गोलियां

अभियोजकों ने कहा कि होल्डर और रैपर हसल एक कपड़े के स्टोर के बाहर टकरा गए थे। इसके बाद दोनों में कुछ बातचीत हुई और आरोपी होल्डर वहां से चला गया। फिर होल्डर 10 मिनट बाद लौटा और फायरिंग शुरू कर दी। आरोपी होल्डर ने रैपर हसल को कम से कम 10 बार गोली मारी।

पब्लिक डिफेंडर आरोन जानसन ने होल्डर का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। यह फर्स्ट-डिग्री मर्डर नहीं था। होल्डर के बारे में अफवाह थी कि वह "छींटाकशी" कर रहा है। हत्या के आरोपी होल्डर ने गवाही नहीं दी। रैपर हसल ने सार्वजनिक रूप से बताया था कि वे किशोर अवस्था में एक गिरोह में शामिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने हिप-होप रैप गीतों में सफलता पाई।

यह भी पढ़ें- Pakistan Turkey Relief Fund: पाकिस्तान कर रहा तुर्की की मदद, बलूचिस्तान के अधिकारियों की काटी गई 50% सैलरी

यह भी पढ़ें- America में दिखी सुअरों की नई प्रजाती; 300 से अधिक वजन, खाते हैं कई टन बत्तख, जानें सबकुछ