Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

North Korea Balloons: किम जोंग के देश ने की शर्मनाक हरकत, दक्षिण कोरिया पर छोड़े कचरे से भरे गुब्बारे

दक्षिण कोरिया ने कहा कि है उत्तर कोरिया ने राजधानी सियोल की तरफ कचरा ले जाने वाले गुब्बारे छोड़े हैं। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ का कहना है कि गुरुवार दोपहर को ये गुब्बारे सियोल के उत्तर में उड़ रहे थे जो सीमा से करीब एक घंटे की दूरी पर है। दक्षिण कोरिया की ओर बड़े पैमाने पर कचरे वाले गुब्बारे छोड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 18 Jul 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया पर छोड़े कचरे से भरे गुब्बारे। (फाइल फोटो)

एपी, सियोल। दक्षिण कोरिया (South Korea) ने कहा कि है उत्तर कोरिया (North Korea) ने राजधानी सियोल की तरफ कचरा ले जाने वाले गुब्बारे छोड़े हैं। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ का कहना है कि गुरुवार दोपहर को ये गुब्बारे सियोल के उत्तर में उड़ रहे थे, जो सीमा से करीब एक घंटे की दूरी पर है।

इस बीच उत्तर कोरिया की तरफ से दक्षिण कोरिया की ओर बड़े पैमाने पर कचरे वाले गुब्बारे छोड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल, उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया द्वारा बार-बार किए जा रहे नागरिक पर्चे बांटने के अभियान का जवाब देने की कसम खाई है।

कचरा और मलमूत्र से भरे सैकड़ों गुब्बारे छोड़े

बता दें कि इससे पहले भी उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर कचरे से भरे गुब्बारे छोड़े थे। सियोल ने इसको लेकर लोगों को चेतावनी भी जारी की थी। दक्षिण कोरिया ने बताया था कि उत्तर कोरिया ने कचरा और मलमूत्र से भरे सैकड़ों गुब्बारे भेजे थे।

ये भी पढ़ें: 6 सैन्य जहाज और 20 विमानों के जरिए चीन ने की ताइवान को घेरने की कोशिश, ड्रैगन की साजिश का यूं हुआ पर्दाफाश