Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तर कोरिया की महा गंदी हरकत! दक्षिण कोरिया की ओर भेजे कचरा और मलमूत्र से भरे सैकड़ों गुब्बारे

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर और अधिक कचरा ढोने वाले गुब्बारे छोड़े हैं। इसे लेकर सियोल ने शनिवार को लोगों को चेतावनी जारी की है। साथ ही कहा है कि इससे सुरक्षित रहें और इसकी सूचना सेना या पुलिस को दें। दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया भारी सुरक्षा वाली सीमा पर गंदगी ले जाने वाले और अधिक गुब्बारे भेज रहा है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 01 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने तुच्छ और निम्न-स्तरीय व्यवहार बताया। (फोटो, एपी)

रॉयटर्स, सियोल। उत्तर कोरिया (North Korea) ने दक्षिण कोरिया (South Korea) की ओर और अधिक कचरा ढोने वाले गुब्बारे छोड़े हैं। इसे लेकर सियोल ने शनिवार को लोगों को चेतावनी जारी की है। साथ ही कहा है कि इससे सुरक्षित रहें और इसकी सूचना सेना या पुलिस को दें। दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया भारी सुरक्षा वाली सीमा पर गंदगी ले जाने वाले और अधिक गुब्बारे भेज रहा है।

उत्तर कोरिया ने इस सप्ताह की शुरुआत में कचरा और मलमूत्र से भरे सैकड़ों गुब्बारे भेजे थे। उन्हें ईमानदारी का उपहार कहा था। साथ ही और अधिक भेजने की कसम खाई थी।

रक्षा मंत्री ने तुच्छ और निम्न-स्तरीय व्यवहार बताया

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री शिन वोन-सिक ने शनिवार को इसे अकल्पनीय रूप से तुच्छ और निम्न-स्तरीय व्यवहार बताया। दक्षिण कोरिया ने सार्वजनिक संदेश में जनता से सियोल के पास इस तरह के गुब्बारों को छूने से परहेज करने और उनकी रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अन्य क्षेत्रीय सरकारों को भी इसी तरह के संदेश प्रसारित करने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें: Afghanistan Boat Accident: अफगानिस्तान में नाव पलटने से बड़ा हादसा, पानी में डूबने से 20 लोगों की मौत