Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

North Korea ने लॉन्च की न्यूक्लियर सबमरीन, किम जोंग ने प्रक्षेपण समारोह में लिया भाग

नार्थ कोरिया ने एक बार फिर सामरिक परमाणु हमला पनडुब्बी लॉन्च की है। जिसका मकसद अपनी नौसैनिक ताकत को बढ़ाना है। पनडुब्बी के लॉन्च के मौके पर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग भी मौजूद रहें। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कहा कि नौसेना को परमाणु हथियारों से लैस करना एक जरूरी काम था। ये देश की सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी था।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 08 Sep 2023 04:50 AM (IST)
Hero Image
राज्य मीडिया ने कहा कि उत्तर कोरिया ने एक नई सामरिक परमाणु हमला पनडुब्बी लॉन्च की है।

सियोल, रॉयटर्स। उत्तर कोरिया ने अपनी पहली परिचालन "सामरिक परमाणु हमला पनडुब्बी" लॉन्च की है और इसे उस बेड़े को सौंपा है जो कोरियाई प्रायद्वीप और जापान के बीच गश्त करता है। राज्य मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर कोरिया ने एक नई सामरिक परमाणु हमला पनडुब्बी लॉन्च की है।

बढ़ेगी नार्थ कोरिया की नौसैनिक ताकत

समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने पनडुब्बी-प्रक्षेपण समारोह में भाग लिया। केसीएनए ने उत्तर के आधिकारिक नाम, डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया के शुरुआती अक्षरों का उपयोग करते हुए कहा, "पनडुब्बी-लॉन्चिंग समारोह ने डीपीआरके की नौसेना शक्ति को मजबूत करने के लिए एक नए अध्याय की शुरुआत है।

पनडुब्बी लड़ाकू मिशन को देगी अंजाम

समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि बुधवार को लॉन्च समारोह में शामिल हुए उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कहा कि नौसेना को परमाणु हथियारों से लैस करना एक जरूरी काम था।

किम ने कहा कि पनडुब्बी नंबर 841 जिसका नाम उत्तर कोरियाई ऐतिहासिक व्यक्ति के नाम पर हीरो किम कुन ओके रखा गया है उत्तर कोरिया के "नौसेना बल के मुख्य आक्रामक साधनों में से एक के रूप में अपने लड़ाकू मिशन को अंजाम देगी।