Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greece Forest Fire: ग्रीस के जंगलों में आग का तांडव, बचावकर्मियों को मिले 18 जले शव; दो अग्निशामक हुए घायल

Greece Forest Fire अलेक्जेंड्रोपोलिस शहर के पास यह खोज तब हुई जब सैकड़ों अग्निशामक तूफानी हवाओं के बीच देश भर में दर्जनों जंगल की आग से जूझ रहे थे। सोमवार को उत्तरी और मध्य ग्रीस में अलग-अलग आग में दो लोगों की मौत हो गई और दो अग्निशामक घायल हो गए। वहीं मंगलवार यूनानी अग्निशमन कर्मियों को पूर्वोत्तर यूनान के एक इलाके में 18 लोगों के शव मिले हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 23 Aug 2023 09:15 AM (IST)
Hero Image
ग्रीस के जंगलों में आग का तांडव (फाइल फोटो)

अलेक्जेंड्रोपोलिस (ग्रीस), एजेंसी। यूनानी अग्निशमन कर्मियों को पूर्वोत्तर यूनान के एक इलाके में 18 लोगों के शव मिले हैं। यह इलाका बीते कई दिनों से जंगल में लगी भीषण आग से जूझ रहा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता इओनिस आर्टोपियोस ने टेलीविजन पर प्रसारित एक बयान में कहा, यूनानी पुलिस ने शवों की पहचान करने के लिए देश के आपदा पीड़ित पहचान दल को सक्रिय कर दिया है, जो पूर्वोत्तर एलेक्जेंड्रोपोलिस क्षेत्र के अवंता इलाके में एक झोपड़ी के पास पाए गए थे।

ग्रीक राष्ट्रपति कतेरीना साकेलारोपोलू ने एक बयान में मौतों पर दुख व्यक्त किया। राष्ट्रपति ने बार-बार लगने वाली जंगल की आग का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "हमें यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल प्रभावी पहल करनी चाहिए कि यह निराशाजनक वास्तविकता नई सामान्य स्थिति न बन जाए।"

दो अग्निशमन कर्मी हुए घायल

गर्म, शुष्क और तेज हवा वाली स्थितियों के कारण पूरे यूनान में दर्जनों जगह जंगल में आग भड़क उठी है, सबसे भीषण आग को लगे चार दिन हो गए हैं और इसने उत्तरपूर्वी बंदरगाह शहर एलेक्जेंड्रोपोलिस में बड़े इलाके को जद में ले लिया है। सोमवार को उत्तरी और मध्य यूनान में अलग-अलग आग में दो लोगों की मौत हो गई और दो अग्निशमन कर्मी घायल हो गए।