Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रिटेन में वायरल हो रही "ओसामा बिन लागर" बीयर, हाई डिमांड के कारण शराब कंपनी को बंद करनी पड़ी अपनी वेबसाइट

दुनिया के सबसे कुख्यात आतंकवादी नेताओं में से एक ओसामा बिन लादेन के नाम की बीयर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस बीयर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से इसकी बिक्री भी बढ़ गई है। बीयर की इतनी ज्यादा मांग हो रही है कि मिशेल ब्रूइंग कंपनी के कर्मचारियों को कुछ देर के लिए लोगों के फोन तक काटने पड़े।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 23 May 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
ब्रिटेन में वायरल हो रही "ओसामा बिन लागर" बीयर (फोटो- सोशल मीडिया)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे कुख्यात आतंकवादी नेताओं में से एक ओसामा बिन लादेन के नाम की बीयर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस बीयर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से इसकी बिक्री भी बढ़ गई है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बीयर की इतनी ज्यादा मांग हो रही है कि मिशेल ब्रूइंग कंपनी के कर्मचारियों को कुछ देर के लिए लोगों के फोन तक काटने पड़े। मामला यहीं नहीं रूका कर्मचारियों ने कुछ समय के लिए अपनी वेबसाइट को भी बंद कर दिया।

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह उनका सबसे लोकप्रिय उत्पादन है और साइट्रस स्वाद के साथ एक हल्की ताजा लागर बियर है। इसके लेबल पर अल कायदा नेता का कार्टून कैरिकेचर दिखाया गया है, जो 2011 में मारा गया था।

विशेष रूप से, बिलिंगहे, लिंकनशायर स्थित फर्म किम जोंग एले और पुतिन के पोर्टर भी बनाती है। शराब की भठ्ठी और पब एक जोड़े द्वारा चलाए जाते हैं- ल्यूक और कैथरीन मिशेल।

बीयर की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं। मिशेल ने बीबीसी को बताया कि पिछली कुछ सुबह हम हजारों-लाखों सूचनाओं के साथ उठे। उनकी पत्नी ने कहा, यह पागलपन है। पिछले 48 घंटों से फोन बंद ही नहीं हो रहा है।

मिशेल ने कहा कि लोग पेय पदार्थों के नाम देखकर हंसते हैं और उन्हें लगता है कि कोई नाराज हो सकता है। उन्होंने आगे कहा, जब हर कोई बार पर नाम देखता है तो हंसता है। जहां तक मेरी जानकारी है, किसी को ठेस नहीं पहुंची है, लेकिन मुझे यकीन है कि वहां कोई है।

मिशेल ने आगे कहा, मुझे लगता है कि किसी के नाराज होने का खतरा हमेशा बना रहता है।

ओसामा बिन लेगर के प्रत्येक बैरल से, शराब बनाने वाली कंपनी एक चैरिटी को 10 यूरो का भुगतान करती है जो 9/11 आतंकवादी हमले के पीड़ितों की सहायता करती है।

यह भी पढ़ें- China Blast: चीन के हार्बिन में अपार्टमेंट बिल्डिंग में हुआ विस्फोट, 1 की मौत और 3 घायल

यह भी पढ़ें- US Election 2024: निक्की हेली ने दिया डोनाल्ड ट्रंप का साथ, बोलीं- मैं राष्ट्रपति चुनाव में दूंगी ट्रंप को वोट