Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में गुलाम जम्मू-कश्मीर के लोगों पर जुल्म, पुलिस पर हत्याओं का लगा आरोप; हस्तक्षेप की मांग

पाकिस्तान में गुलाम जम्मू-कश्मीर के लोगों की हत्या का सिलसिला जारी है। हाल ही में रावलपिंडी में एक ऐसी ही घटना सामने आई है। यूनाइटेड कश्मीर पीपल्स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) के अध्यक्ष जमील मकसूद ने आरोप लगाया है कि इस तरह की जघन्य घटनाएं पुलिस की ओर से की जा रही हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संस्थाओं से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 14 Sep 2024 07:42 PM (IST)
Hero Image
गुलाम जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की पाकिस्तान में लगातार हत्या हो रही है। (फाइल फोटो)

एएनआई, ब्रसेल्स। यूनाइटेड कश्मीर पीपल्स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) के अध्यक्ष जमील मकसूद ने आरोप लगाया है कि गुलाम जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की पाकिस्तान में लगातार हत्या हो रही है। ऐसी ही एक ताजा घटना रावलपिंडी में सामने आई है। 

उन्होंने दावा किया कि इस तरह की जघन्य घटनाएं पुलिस की ओर से की जा रही हैं। यह गुलाम जम्मू कश्मीर के लोगों के खिलाफ दमन, मानवाधिकार उल्लंघन और अराजकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार की ओर से यहां कानून का शासन स्थापित करने में विफलता और लोगों को सुरक्षा मुहैया न करा पाना, न सिर्फ सरकार की अयोग्यता की निशानी है, बल्कि जानबूझकर मानवाधिकार की उपेक्षा है।

यहां के लोगों को जानबूझकर बनाया जा रहा निशाना: मकसूद

उन्होंने कहा कि गुलाम जम्मू-कश्मीर के लोगों ने दमनकारी परिस्थितियों में दशकों तक पीड़ा सहन की है और यह नवीनतम घटना अपने सबसे कमजोर समुदायों के अधिकारों की रक्षा करने में पाकिस्तान की विफलता का एक और उदाहरण है। यहां रहने वाले लोगों को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है। 

मकसूद ने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संस्थाओं से इस तरह के उल्लंघन को संज्ञान में लेने की अपील की है। साथ ही पाकिस्तान को इस तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया जाए।

यह भी पढ़ेंः अब पार्लियामेंट लॉज में कैद होंगे इमरान की पार्टी के गिरफ्तार सांसद! आखिर स्पीकर ने क्यों किया ये एलान