Move to Jagran APP

Paris Olympics सेरेमनी में हुई बड़ी गलती, भड़क गया दक्षिण कोरिया; आयोजनकर्ताओं को मांगनी पड़ी माफी

ओपनिंग सेरेमनी में आयोजनकर्ताओं से एक बड़ी गलती हो गई। जब दुनिया के सभी देशों की टीमों का परिचय कराया जा रहा था तो उस दौरान आयोजनकर्ताओं ने दक्षिण कोरियाई टीम को गलती से उत्तर कोरिया की टीम बता डाला। इस बात से दक्षिण कोरिया की टीम आहत हो गई। हालांकि ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने अपनी गलती मान ली और ऐसी गलतियां दोबारा ना होने का आश्वासन दिया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
पेरिस ओलंपिक सेरेमनी में आयोजनकर्ताओं से एक बड़ी गलती हो गई।(फोटो सोर्स: एपी)

रॉयटर्स, सियोल। पेरिस में शुक्रवार को शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो गई है।ओपनिंग सेरेमनी में विश्व के कई नेता शामिल हुए। वहीं, दुनियाभर के कई जाने माने कलाकारों ने परफॉर्म किया। हालांकि, ओपनिंग सेरेमनी में आयोजनकर्ताओं से एक बड़ी भूल हो गई।

दरअसल, जब दुनिया के सभी देशों की टीमों का परिचय कराया जा रहा था तो उस दौरान आयोजनकर्ताओं ने दक्षिण कोरियाई टीम को गलती से उत्तर कोरिया की टीम बता डाला।

आयोजनकर्ता ने मान ली गलती

इस बात से दक्षिण कोरिया की टीम आहत हो गई। हालांकि, ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने अपनी गलती मान ली और ऐसी गलतियां दोबारा ना होने का आश्वासन दिया। बता दें कि जैसे ही दक्षिण कोरियाई एथलीटों को ले जाने वाली नाव सीन नदी से गुजरी, उद्घोषक ने उन्हें फ्रेंच और अंग्रेजी में "डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया" नाम से पुकारा।

उत्तर कोरिया के 143 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, दक्षिण कोरिया के खेल और संस्कृति उप मंत्री, जंग मि-रान ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख के साथ इस मामले पर बातचीत की। दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी 21 अलग-अलग में खेलों में हिस्सा लेने वाले हैं। दक्षिण कोरिया के 143 एथलीट ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं।