Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Philippines Accident: फिलीपींस में हादसे का शिकार हुई यात्रियों से भरी बस, 16 की मौत; आठ लोगों की हालत गंभीर

फिलीपींस में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है। गवर्नर रोडोरा कैडियाओ ने बताया कि बस हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है जिनमें आठ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि चार की हालत स्थिर है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 06 Dec 2023 05:50 AM (IST)
Hero Image
Philippines Accident: फिलीपींस में हादसे का शिकार हुई यात्रियों से भरी बस, 16 की मौत (फाइल फोटो)

रायटर, मनीला। फिलीपींस में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है।

16 लोगों की हुई सड़क हादसे में मौत

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि फिलीपींस में एक बस में दर्जनों लोग सवार थे। ये बस एंटिक प्रांत में एक चट्टान से गिर गई, जिसमें कम से कम 16 लोग मारे गए हैं।

गवर्नर रोडोरा कैडियाओ ने बताया कि बस हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है, जिनमें आठ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि चार की हालत स्थिर है।

ब्रेक खराब होने के कारण हुआ हादसा

गवर्नर रोडोरा कैडियाओ ने कहा कि ये बस इलोइलो प्रांत से एंटिक के कुलासी शहर जा रही थी। तभी उसका ब्रेक खराब हो गया और बस 30 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: इजरायल की दक्षिणी गाजा में भीषण गोलाबारी, 45 लोगों की मौत; घायलों से पटा नासिर अस्पताल

53 के आसपास बताई जा रही यात्रियों की संख्या

वहीं, प्रांतीय सरकार ने सोशल मीडिया पर बताया कि सभी शवों को मौके से कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दया। उन्होंने कहा कि यात्रियों की कुल संख्या 53 के आसपास बताई जा रही है। फिलहाल यात्रियों की संख्या को लेकर पुष्टि नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- Honduras Accident: होंडुरास में बड़ा सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी; 12 लोगों की मौत