Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Plane Crash in Paraguay: पराग्वे में उड़ान भरते ही विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में सांसद समेत चार लोगों की मौत

दक्षिणी अमेरिकी देश पराग्वे में शनिवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक सांसद समेत चार लोगों की मौत हो गई। विमान उड़ान भरते समय एक पेड़ से टकरा गया जिसके बाद जमीन पर गिरा और उसमें आग लग गई। इस विमान में सत्तारूढ़ कोलोराडो पार्टी के सांसद वाल्टर हार्म्स और उनकी टीम के लोग सवार थे।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 03 Dec 2023 06:08 AM (IST)
Hero Image
विमान दुर्घटना में पराग्वे के सांसद और तीन अन्य की मौत। (सांकेतिक तस्वीर)

रायटर, असंसियन। दक्षिणी अमेरिकी देश पराग्वे में शनिवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक सांसद समेत चार लोगों की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने ये जानकारी दी।

उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त

पुलिस के अनुसार, विमान असंसियन से लगभग 180 किमी दूर उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में सत्तारूढ़ कोलोराडो पार्टी के सांसद वाल्टर हार्म्स और उनकी टीम के लोग सवार थे और हादसे में उनकी और अन्य तीन लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः अमेरिकी सैन्य विमान Osprey जापान के पास समुद्र में हुआ क्रैश, फ्लाइट में सवार थे आठ यात्री

विमान हादसे में चार की मौत

पराग्वे के उपराष्ट्रपति पेड्रो एलियाना ने इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, मुझे अपने सहकर्मी और मित्र वाल्टर हार्म्स के निधन की दुखद खबर मिली है।

खेत में जलता दिखा मलबा

उन्होंने कुछ तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें एक खेत में जलता हुआ मलबा दिखाई दे रहा है। पुलिस के मुताबिक, विमान उड़ान भरते समय एक पेड़ से टकरा गया, जिसके बाद जमीन पर गिर गया और उसमें आग लग गई।

यह भी पढ़ेंः US Plane Crash: अमेरिका के मिनियापोलिस में कार से टकराया विमान, पायलट और चालक हुए घायल