Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Plane Crash In Brazil: ब्राजील के उत्तरी अमेजन में विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 14 लोगों की मौत

ब्राजील के उत्तरी अमेज़न राज्य में शनिवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी रायटर्स ने स्थानीय मेयर के हवाले से बताया कि दुर्घटना राज्य की राजधानी मनौस से लगभग 400 किमी दूर बार्सिलोस प्रांत में हुई। इस घटना पर अमेजन के गवर्नर विल्सन लीमा ने दुख जताया है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 17 Sep 2023 05:13 AM (IST)
Hero Image
ब्राजील में एक विमान दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई। (फाइल फोटो)

साओ पाउलो, रायटर्स। ब्राजील के उत्तरी अमेज़न राज्य में शनिवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी रायटर्स ने स्थानीय मेयर के हवाले से बताया कि दुर्घटना राज्य की राजधानी मनौस से लगभग 400 किमी दूर बार्सिलोस प्रांत में हुई।

गवर्नर ने हादसे पर जताया दुख

इस घटना पर अमेजन के गवर्नर विल्सन लीमा ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। गवर्नर एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा, "शनिवार को बार्सिलोस में विमान दुर्घटना के शिकार हुए 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर मुझे गहरा अफसोस है।"

यह भी पढ़ेंः Malaysia Plane Crash: एक्सप्रेसवे पर लैंड करते वक्त चार्टर विमान दुर्घटनाग्रस्त, 10 लोगों की मौत; देखें VIDEO

विमान हादसे की जांच शुरू

अमेजन के गवर्नर ने कहा कि हमारी टीमें आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए काम शुरू कर दी हैं। उन्होंने कहा, मेरी सहानुभूति और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवारों और दोस्तों के साथ हैं।

जानकारी के अनुसार, इस एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी विमान ने अमेजन मनौस से उड़ान भरी थी। विमान ने भारी बारिश के बीच ही लैंडिंग की कोशिश की, तभी हादसा हो गया और इसमें सवार 14 लोगों की मौत हो गई। 

विमान कंपनी का आया बयान

वहीं, मनौस एयरोटैक्सी एयरलाइन ने भी इस घटना की पुष्टि की। कंपनी ने कहा कि वह जांच कर रही है। हालांकि, हादसे में मारे गए लोगों के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।

मनौस एयरोटैक्सी एयरलाइन ने कहा कि गोपनीयता की वजह से हम अधिक जानकारी नहीं दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि जांच आगे बढ़ने पर सभी आवश्यक जानकारी और अपडेट देंगे। बता दें कि कुछ ब्राजीलियाई मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि मारे गए लोगों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे। हालांकि, रॉयटर्स उन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ेंः Sudan Plane Crash: सूडान में नागरिक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 4 सैन्य कर्मियों सहित 9 लोगों की मौत