Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Modi-Trudeau Meet: रिश्तों में तनाव के बीच पीएम मोदी से मिले ट्रूडो, कनाडा के प्रधानमंत्री ने बताया क्या हुई दोनों में बात

PM Modi justin Trudeau Meet इटली में जी-7 समिट के इतर पीएम मोदी और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बीच मुलाकात हुई। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद द्विपक्षीय संबंधों में गंभीर तनाव के बीच दोनों नेताओं की ये मुलाकात काफी खास मानी जा रही है। मोदी से मुलाकात के बाद ट्रूडो का बयान भी सामने आया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 16 Jun 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
PM Modi justin Trudeau Meet पीएम मोदी और ट्रूडो में हुई मुलाकात।

एजेंसी, रोम। PM Modi justin Trudeau Meet इटली में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर कई वैश्विक नेताओं ने एक दूसरे से मुलाकात हुई। पीएम मोदी और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बीच भी मुलाकात हुई। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद द्विपक्षीय संबंधों में गंभीर तनाव के बीच दोनों नेताओं की ये मुलाकात काफी खास मानी जा रही है। 

ट्रूडो ने बताया क्या हुई बात

मोदी और जस्टिन ट्रूडो की मुलाकात की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई। मुलाकात के बाद सबके मन में यह सवाल था कि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई। इस बीच जस्टिन ट्रूडो ने एक पोस्ट कर इससे पर्दा उठा दिया है। 

शनिवार को ट्रूडो ने जी 7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद कुछ “बहुत महत्वपूर्ण मुद्दों” से निपटने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता जताने की बात कही। 

मोदी ने भी सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं के हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें एक लाइन में कहा गया था “जी 7 शिखर सम्मेलन में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की”।

मोदी की ट्रूडो से मुलाकात प्रधानमंत्री की द्विपक्षीय बैठकों के एक व्यस्त दिन के अंत में हुई, जिसमें फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, जापानी प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा, जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ट्ज़ और  शिखर सम्मेलन की मेजबान इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी शामिल रहे।