Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prague University Shooting: 15 की मौत, 24 लड़ रहे जिंदगी की जंग; प्राग यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, हमलावर भी ढेर

Prague University Shooting पुलिस का कहना है कि जन पलाच स्क्वायर में गोलीबारी के कारण अधिकारियों को तैनात किया गया था। चा‌र्ल्स विश्वविद्यालय के दर्शन संकाय को खाली करा लिया गया और चौराहे को सील कर दिया गया। एक छात्रा क्लारा ने बताया कि वह भी उनमें से एक थी जिन्हें पुलिस ने इमारत से बाहर निकाला। यह बहुत डरावना था।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Fri, 22 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
कर्मचारियों और छात्रों को भेजे एक ईमेल में कहा गया कि हमलावर इमारतों में से एक में है।

पीटीआई, प्राग। चेक गणराज्य के एक विश्वविद्यालय में बंदूकधारी ने हमला बोलकर 15 लोगों की हत्या कर दी। इस दौरान 24 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए। पुलिस ने कहा कि हमलावर को मार गिराया गया है। चेक गणराज्य के गृह मंत्री विट राकुसन ने बताया कि घटनास्थल पर कोई अन्य शूटर नहीं है और आगे कोई खतरा नहीं है। उन्होंने लोगों से पुलिस के साथ सहयोग की अपील की।

चार्ल्स विश्विद्यालय के दर्शन संकाय को कराया खाली

पुलिस का कहना है कि जन पलाच स्क्वायर में गोलीबारी के कारण अधिकारियों को तैनात किया गया था। चा‌र्ल्स विश्वविद्यालय के दर्शन संकाय को खाली करा लिया गया और चौराहे को सील कर दिया गया। चेक पुलिस ने कहा कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है। पोस्ट में आसपास के लोगों से अपील की गई कि वह घर से बाहर न निकलें। पलाच स्क्वायर के एक कान्सर्ट हाल में रुडोल्फिनम गैलरी के निदेशक पेट्र नेडोमा ने चेक टीवी को बताया कि उन्होंने शूटर को देखा था। गैलरी में एक युवा व्यक्ति को देखा, जिसके हाथ में स्वचालित हथियार था। वह गोलीबारी कर रहा था। घटना के दौरान इमारत के आसपास कई एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियां नजर आ रही थीं।

छात्रा ने बताई आप बीती

एक छात्रा क्लारा ने बताया कि वह भी उनमें से एक थी, जिन्हें पुलिस ने इमारत से बाहर निकाला। यह बहुत डरावना था, वहां बहुत सारे पुलिसकर्मी थे। वह हमें बाहर भागने के लिए कह रहे थे। वहीं कर्मचारियों और छात्रों को भेजे एक ईमेल में कहा गया कि हमलावर इमारतों में से एक में है। इसलिए आप कहीं मत जाएं। यदि आप कार्यालयों में हैं, तो उन्हें बंद कर दें। दरवाजे के सामने फर्नीचर रखें लाइटें बंद कर दें।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: हर तरफ लाशों का ढेर, मुर्दाघर में पड़े सैकड़ों लावारिस शव; गाजा में मौत का तांडव जारी

यह भी पढ़ें- Jammu News: हमले को अंजाम देने के लिए कश्मीर से आए आतंकी, इस शख्स का सबसे बड़ा हाथ; रह चुका है हिजबुल कमांडर