Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में सितंबर में होगा राष्ट्रपति चुनाव, विक्रमसिंघे ने की निर्दलीय लड़ने की घोषणा

Sri Lanka President Election श्रीलंका के चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि देश में सितंबर माह में राष्ट्रपति चुनाव कराया जाएगा । आर्थिक मंदी का सामना कर रहे श्रीलंका में संकट के दौर में यह पहला चुनाव होगा । मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने घोषणा की है कि वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर आगामी चुनाव में लड़ेंगे।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 26 Jul 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका 2022 से अपने सबसे बुरे आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। (File Image)

पीटीआई, कोलंबो। आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका में सितंबर में राष्ट्रपति चुनाव होगा। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। इस चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने की घोषणा की है।

इससे पहले दिन में, निर्वाचन आयोग ने देश में आगामी राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा करते हुए बताया कि यह 21 सितंबर को होगा। इसी के साथ देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर महीनों से जारी अटकलों पर विराम लग गया है। गौरतलब है कि श्रीलंका 2022 से अपने सबसे बुरे आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। संकट के इस दौर के बाद श्रीलंका में यह पहला चुनाव होगा।

राष्ट्रपति ने जमा की चुनावी राशि

‘डेली न्यूज’ अखबार की खबर के अनुसार, राष्ट्रपति के वकील रोनाल्ड परेरा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में 75 वर्षीय विक्रमसिंघे की ओर से नकद राशि जमा कराई। इसके बाद परेरा ने संवाददाताओं से कहा कि विक्रमसिंघे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे।