Move to Jagran APP

फलस्तीन समर्थक कार्यकर्ता ऑस्ट्रेलिया के संसद भवन की छत पर चढ़े, सरकार पर लगाया युद्ध अपराधों में मिलीभगत का आरोप

इजरायल और फलस्तीन के बीच पिछले 9 महीनों से युद्ध जारी है। इस जंग के कारण इनके समर्थक अलग-अलग देशों में प्रदर्शन पर डटे हुए हैं। कई देशों में प्रदर्शनकारी विरोध जता रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में संसद भवन की छत पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध किया साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार पर युद्ध अपराधों को लेकर भी कई आरोप लगाए।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Thu, 04 Jul 2024 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 01:38 PM (IST)
फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने कैनबरा में संसद भवन की छत पर टांगे बैनर (फोटो- रॉयटर्स)

आईएएनएस, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में संसद भवन की छत पर फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने हंगामा मचाया। गुरुवार सुबह चार फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों का एक समूह संसद भवन की छत पर चढ़ गया, जहां उन्होंने भवन के सामने उन्होंने बैनर टांग दिए। बैनर में सरकार पर युद्ध अपराधों में मिलीभगत का आरोप लगाया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, छत से उतरने के बाद प्रदर्शनकारियों को ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस और ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 11.45 बजे हिरासत में ले लिया।

'तीन पुरुषों और एक महिला को किया गया गिरफ्तार'

एक बयान में पुलिस ने पुष्टि की कि तीन पुरुषों और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है और उन पर अतिक्रमण के आरोप लगाए जाने की संभावना है। उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस ने संसद भवन के अंदर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस तरह का कोई भी विरोध प्रदर्शन करने की यहां कोई जगह नहीं है जो दूसरों को खतरे में डालता हो, ऐसा कोई विरोध प्रदर्शन करने की जगह नहीं है जो सार्वजनिक संस्थानों या सार्वजनिक भवनों को प्रभावित करता हो।" 

यह भी पढ़ें- Sunak vs Starmer: आम चुनाव के लिए ब्रिटेन में मतदान शुरू, वोटर्स का इकॉनमी और टैक्स समेत इन मुद्दों पर रहेगा फोकस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.