Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ukraine: कीव में एक के बाद एक रूस की ओर से 22 हवाई हमले, कई इमारत और गोदामों में लगी आग; लवीव में भी हुआ विस्फोट

Russia Ukraine War खार्किव के मेयर ने बताया कि रूसी मिसाइल हमले में खार्किव में एक नागरिक की मौत हो गई और लगभग 8 लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस मिसाइल हमले में औद्योगिक बुनियादी ढांचों को भी काफी नुकसान हुआ है। कीव शहर के सैन्य प्रशासन ने दो जिलों में मलबा गिरने की सूचना दी।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 29 Dec 2023 12:35 PM (IST)
Hero Image
कीव और खार्किव में हवाई हमला (फाइल फोटो)

रायटर्स, कीव। रूस-यूक्रेन युद्ध के थमने के आसार नजर ही नहीं आ रहे हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार की सुबह बताया कि लवीव में भी तड़के सुबह विस्फोटों की आवाज सुनी गई। इस विस्फोट के कारण एक आवासीय इमारत और एक गोदाम में आग लग गई।

कई लोग हमले में हुए घायल

कीव शहर के सैन्य प्रशासन ने दो जिलों में मलबा गिरने की सूचना दी। साथ ही, बताया कि इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हालांकि, इससे ज्यादा कोई अपडेट सामने नहीं आया है। रूसी हमलों में आश्रय स्थल के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली मेट्रो स्टेशन की इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

कीव के मेयर ने कहा कि शुक्रवार तड़के कीव में एक के बाद एक कई विस्फोट सुने गए, जिसके बाद वायु रक्षा प्रणालियों को सक्रिय किया गया। विटाली क्लिट्स्को ने टेलीग्राम मैसेंजर पर कहा, "राजधानी में और विस्फोट। वायु रक्षा गहनता से काम कर रही है।" सेना के अनुसार, यूक्रेन पर संयुक्त हवाई हमला हुआ था।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: मिस्र से युद्धविराम योजना पर चर्चा करेगा हमास का प्रतिनिधिमंडल, गाजा में फलस्तीनियों के लिए जान बचाना बना चुनौती

खार्किव में एक नागरिक की मौत

खार्किव के मेयर ने बताया कि रूसी मिसाइल हमले में खार्किव में एक नागरिक की मौत हो गई और लगभग 8 लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस मिसाइल हमले में औद्योगिक बुनियादी ढांचों को भी काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: गाजा में फलस्तीनियों के लिए जान बचाने की चुनौती, आम लोगों के लिए कोई भी क्षेत्र नहीं बचा सुरक्षित