Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan Road Accident: अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में अलग-अलग सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, 10 अन्य घायल

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत (Balkh Province) में दो अलग-अलग भीषण सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि इस हादसे में 10 लोग अन्य लोग घायल भी हो गए। तालिबान द्वारा नियुक्त बल्ख प्रांत के अधिकारी ने बताया कि यातायात दुर्घटनाओं का मुख्य कारण लापरवाही से गाड़ी चलाना है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान में भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत।

एएनआई, काबुल। अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत (Balkh Province) में दो अलग-अलग भीषण सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 10 लोग अन्य लोग घायल भी हो गए।

बल्ख प्रांत के तालिबान द्वारा नियुक्त सुरक्षा कमांडर ने बुधवार को कहा कि पहली दुर्घटना मंगलवार दोपहर बुर्का इलाके में हुई। हादसे में एक वाहन पलट गया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने खामा प्रेस के हवाले से यह जानकारी दी है।

भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

खामा प्रेस ने बताया कि बुधवार को बल्ख-समंगन राजमार्ग पर एक अन्य वाहन के पलट जाने से भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में एक बच्चे समेत कुल तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। तालिबान द्वारा नियुक्त बल्ख प्रांत के अधिकारी ने बताया कि यातायात दुर्घटनाओं का मुख्य कारण लापरवाही से गाड़ी चलाना है।

यह भी पढ़ेंः- Afghanistan: अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में दर्दनाक सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत; कई अन्य घायल

अफगानिस्तान में तेजी से बढ़ी है सड़क दुर्घटना

समाचार प्रेस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अफगानिस्तान में हाल ही के महीने में सड़क दुर्घटना में बढ़ोतरी देखी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले संग-ए बुरिदाह क्षेत्र में एक गाड़ी के पलटने से एक ही परिवार के 10 लोग घायल हो गए थे। वहीं, सितंबर में बदगीस प्रांत में एक भीषण सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था। 

पिछले कुछ महीनों में सड़क हादसे में 400 से अधिक लोगों की मौत

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, 9 अगस्त को अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में हुई एक दुर्घटना में एक बच्चे की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए। खामा प्रेस के अनुसार, पिछले तीन महीनों में सड़क दुर्घटनाओं में लगभग 400 लोगों की जान चली गई।

यह भी पढ़ेंः World Bank: गरीबी में जी रही है अफगानिस्तान की आधी आबादी, इकोनॉमिक मॉनिटर की रिपोर्ट में वर्ल्ड बैंक का दावा