Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rotterdam Shootings: डच शहर रॉटरडैम में अंधाधुंध फायरिंग, 3 लोगों की मौत; हमलावर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक बंदूकधारी ने डच शहर रॉटरडैम में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। इस घटना में एक मां- बेटी समेत एक शिक्षक की जान चली गई। पुलिस ने घोषणा की कि लड़ाकू कपड़े पहने एक अज्ञात व्यक्ति ने पहले एक अपार्टमेंट में और उसके बाद अस्पताल में लोगों पर गोली चलाई। शहर के अहमद अबाउटलेब ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 29 Sep 2023 04:23 AM (IST)
Hero Image
रॉटरडैम में हुई गोलीबारी में गई तीन लोगों की जान।

रॉटरडैम, रॉयटर्स। Rotterdam Shootings: एक बंदूकधारी ने गुरुवार को डच शहर रॉटरडैम में हिंसा फैला दी, जिसमें एक 14 वर्षीय लड़की, उसकी मां और एक शिक्षक की मौत हो गई। पुलिस ने टेलीविजन पर प्रसारित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विश्वविद्यालय के छात्र 32 वर्षीय संदिग्ध ने अपने पड़ोस में रहने वाली 39 वर्षीय महिला को गोली मार दी और उसकी 14 वर्षीय बेटी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। बाद में चोटों के कारण लड़की की मृत्यु हो गई।

शहर के दो अलग-अलग जगहों पर हुई गोलीबारी

महिला के घर में आग लगाने के बाद, बंदूकधारी यूनिवर्सिटी अस्पताल, इरास्मस मेडिकल सेंटर गया, जहां वह एक कक्षा में घुस गया और 46 वर्षीय शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। उस व्यक्ति को अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया, जहां उसने आग भी लगाई थी। उसका मकसद अज्ञात था। रॉटरडैम के मेयर अहमद अबाउटलेब ने कहा, "हम एक भयानक घटना से स्तब्ध हैं। शहर में दो अलग-अलग जगहों पर गोलीबारी हुई। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के प्रति हैं।"