Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन के हवाई हमले से सेवस्तोपोल शिपयार्ड में लगी आग, 24 लोग हुए घायल

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की सुबह यूक्रेन ने क्रिमिया पर हमला किया। बता दें कि यूक्रेन ने क्रीमिया में सेवस्तोपोल शिपयार्ड पर हमला किया जिसके कारण आग लग गई। इस दौरान हमले में कम से कम 24 लोग घायल हो गए। इस घटना की जानकारी सेवस्तोपोल के रूस-नियुक्त गवर्नर मिखाइल रज़वोझायेव ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर दी।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 13 Sep 2023 08:47 AM (IST)
Hero Image
यूक्रेन के हवाई हमले से सेवस्तोपोल शिपयार्ड में लगी आग

कीव, एजेंसी। यूक्रेन और रूस के बीच चल रहा युद्ध थमने (Russia Ukraine War) का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की सुबह यूक्रेन ने क्रिमिया पर हमला किया।

बता दें कि यूक्रेन ने क्रीमिया में सेवस्तोपोल शिपयार्ड पर हमला किया जिसके कारण आग लग गई। इस दौरान हमले में कम से कम 24 लोग घायल हो गए। इस घटना की जानकारी सेवस्तोपोल के रूस-नियुक्त गवर्नर मिखाइल रज़वोझायेव ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर दी।

क्रीमिया के सबसे बड़े शहर और एक प्रमुख काला सागर बंदरगाह, सेवस्तोपोल के मास्को-नियुक्त गवर्नर मिखाइल रज़्वोझायेव ने कहा कि सभी आपातकालीन सेवाएं साइट पर काम कर रही हैं, शहर में नागरिक वस्तुओं को कोई खतरा नहीं है।

रज़्वोझायेव ने पहले कहा था कि आग सेवस्तोपोल पर यूक्रेनी मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप लगी थी।

क्रीमिया प्रायद्वीप पर रणनीतिक सेवस्तोपोल शिपयार्ड, जिसे रूस ने 2014 में यूक्रेन से छीन लिया था, रूसी काला सागर बेड़े के जहाजों और पनडुब्बियों का निर्माण और मरम्मत करता है, जिसने यूक्रेन पर ड्रोन और मिसाइल हमले शुरू किए हैं।

रज़्वोज़ायेव ने अंधेरे में लगी बड़ी लपटों की एक तस्वीर पोस्ट की, जो बंदरगाह के बुनियादी ढांचे की तरह लग रही थी। रूसी टेलीग्राम चैनलों ने पानी की सीमा से लगी एक सुविधा (facility bordering water) में भीषण आग की वीडियो और अधिक तस्वीरें पोस्ट कीं। रॉयटर्स स्वतंत्र रूप से रिपोर्ट की पुष्टि नहीं कर सका। कीव से तुरंत इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई।

यूक्रेन लगभग कभी भी सार्वजनिक रूप से रूस के अंदर या यूक्रेन में रूसी-नियंत्रित क्षेत्र पर हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेता है, लेकिन हाल के महीनों में यह कहता रहा है कि रूस के सैन्य बुनियादी ढांचे को नष्ट करने से कीव के जवाबी हमले में मदद मिलती है।

नोट- खबर अपडेट की जा रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

यह भी पढ़ें- China-Taiwan Clash: चीन ने ताइवान में फिर की घुसपैठ की कोशिश, 28 लड़ाकू विमानों ने हवाई क्षेत्र में भरी उड़ान

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: रूस के साथ जंग में यूक्रेन की मदद करेगा स्वीडन, दे सकता है ग्रिपेन लड़ाकू विमान