Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के खेरसॉन पर फिर किया हमला, आवासीय इमारत को बनाया निशाना; दो की मौत

रूस ने यूक्रेन के खेरसॉन में आवासीय इमारत को निशाना बनाया है। यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि रविवार को खेरसॉन के दक्षिणी क्षेत्र में रूस ने आवासीय इमारत पर गोलाबारी की। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए। खेरसॉन सैन्य प्रशासन ने टेलीग्राम ऐप पर कहा कि खेरसॉन शहर के पूर्व में सदोव गांव में गोलाबारी की गई।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 04 Dec 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के खेरसॉन पर फिर किया हमला, आवासीय इमारत को बनाया निशाना (फोटो रायटर)

रायटर, कीव। रूस ने यूक्रेन के खेरसॉन में आवासीय इमारत को निशाना बनाया है। इस हमले में दो की मौत हो गई है, जबकि सात लोग घायल हुए हैं।

रूसी हमले में दो लोगों की मौत

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि रविवार को खेरसॉन के दक्षिणी क्षेत्र में रूस ने आवासीय इमारत पर गोलाबारी की। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए। खेरसॉन शहर के सैन्य प्रशासन के प्रमुख रोमन म्रोचको ने बताया कि रूस ने खेरसॉन में आवासीय इमारत को निशाना बनाया है।

रूस के हमले में कई लोग हुए घायल

खेरसॉन सैन्य प्रशासन ने टेलीग्राम ऐप पर कहा कि खेरसॉन शहर के पूर्व में सदोव गांव में गोलाबारी की गई। इस हमले में 78 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। क्षेत्रीय गवर्नर ऑलेक्जेंडर प्रोकुडिन ने कहा कि खेरसॉन शहर में गोलाबारी में एक आवासीय इमारत पर हमला किया गया। इस हमले में तीन महिलाओं और दो पुरुषों को चोटें आई हैं।

यह भी पढ़ें- Earthquake in Philippines: फिलीपींस में 24 घंटे के अंदर दूसरी बार आया भूकंप, मिंडानाओ में 6.8 तीव्रता के लगे झटके

दो अस्पतालों को पहुंचा नुकसान

एक महिला ने बताया कि हमला बहुत जोरदार था। क्षेत्रीय गवर्नर ऑलेक्जेंडर प्रोकुडिन ने कहा कि रूसी हमले ने दो अस्पतालों के बाहरी हिस्से को नुकसान पहुंचाा है। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर किया बारह क्रूज मिसाइल और ड्रोन से हमला, पूर्व राष्ट्रपति को देश छोड़ने की नहीं मिली अनुमति