Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine War: काला सागर पर रूस का हवाई हमला, 36 यूक्रेनी ड्रोनों को किया नष्ट

रूस के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि रूस की वायु रक्षा प्रणालियों ने क्रीमिया प्रायद्वीप के पास काला सागर के ऊपर यूक्रेन द्वारा लॉन्च किए गए 36 ड्रोनों को रातोंरात नष्ट कर दिया। मंत्रालय ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक बयान में यह खुलासा नहीं किया कि हमले के परिणामस्वरूप कोई क्षति हुई है या कोई हताहत हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 07:04 AM (IST)
Hero Image
रूस ने रविवार को काला सागर के ऊपर यूक्रेन द्वारा लॉन्च किए गए 36 ड्रोनों को रातोंरात नष्ट कर दिया।

एजेंसी, खेरसॉन। रूस के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि रूस की वायु रक्षा प्रणालियों ने क्रीमिया प्रायद्वीप के पास काला सागर के ऊपर यूक्रेन द्वारा लॉन्च किए गए 36 ड्रोनों को रातोंरात नष्ट कर दिया। मंत्रालय ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक बयान में यह खुलासा नहीं किया कि हमले के परिणामस्वरूप कोई क्षति हुई है या कोई हताहत हुआ है।

रूस और यूक्रेन के युद्ध को 1 साल से अधिक हो चुका है, लेकिन ये युद्ध अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रूसी सेना ने शुक्रवार को दक्षिणी यूक्रेनी शहर खेरसॉन में भारी गोलाबारी की, जिसमें आठ लोग घायल हो गए और कम से कम 15 इमारतें नष्ट हो गईं या क्षतिग्रस्त हो गईं।

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में कम से कम तीन जगहें मलबे के ढेर से भरी हुई दिखाई दे रही हैं और एक इमारत के अंदरूनी हिस्से में बिखरी हुई निर्माण सामग्री और अन्य मलबा बिखरा हुआ है।