Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine War: आधी रात रूस पर यूक्रेन ने फिर की हमले की कोशिश, मिसाइल डिफेंस सिस्टम ने मार गिराए 16 यूक्रेनी ड्रोन

Russia Ukraine War बीती रात यूक्रेन ने रूस पर जवाबी हमला करने की कोशिश की। हालांकि रूसी डिफेंस सिस्टम ने क्रीमिया के ऊपर 16 यूक्रेनी ड्रोन मार गिराए। यूक्रेनी बलों की रूस के साथ अभी भी जंग जारी है। यूक्रेन और रूसी गोलाबारी में खेरसॉन क्षेत्र में चार लोगों की मौत हो गई। रूसी सेना ने डोनेट्स्क क्षेत्र में दक्षिण में यूक्रेनी इकाइयों पर हमला किया था।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
Russia Ukraine War रूस और यूक्रेन में जंग जारी।

रायटर, मॉस्को। Russia Ukraine War रूस-यूक्रेन में युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रूसी सेना यूक्रेन पर लगातार अटैक कर रही है। इस बीच बीती रात यूक्रेन ने रूस पर जवाबी हमला करने की कोशिश की। हालांकि, रूसी डिफेंस सिस्टम ने क्रीमिया के ऊपर 16 यूक्रेनी ड्रोन मार गिराए।

खेरसॉन में जंग जारी

यूक्रेनी बलों की रूस के साथ अभी भी जंग जारी है। यूक्रेन और रूसी गोलाबारी में खेरसॉन क्षेत्र में चार लोगों की मौत हो गई। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसकी सेना ने डोनेट्स्क क्षेत्र में दक्षिण में यूक्रेनी इकाइयों पर हमला किया था।

पूर्वी यूक्रेन पर रूस का फोकस

कीव पर आगे बढ़ने के अपने शुरुआती प्रयास में विफल होने के बाद से रूसी सेना ने पूर्व पर ध्यान केंद्रित किया है। उनके पास यूक्रेनी क्षेत्र का 20 फीसद से थोड़ा कम हिस्सा है। दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र में रूसी सेना ने बेरीस्लाव शहर पर गोलाबारी की, जिसमें साइकिल पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई।

बता दें कि यूक्रेनी सेना ने जून में जवाबी कार्रवाई शुरू की और पूर्व और दक्षिण में मामूली बढ़त हासिल की है।