Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा- गोलाबारी में मारे गए 60 रूसी सैनिक; एक सप्ताह में दूसरी बार पहुंचा नुकसान

रूस-यूक्रेन युद्ध अभी भी जारी है। इतने लंबे वक्त के बाद भी इस युद्ध को लेकर कोई समाधान नहीं निकल पाया है। हालांकि इस बीच दोनों देशों के एक-दूसरे पर हमले जारी है। इस बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि उनके हमले में रूस को बड़ा नुकसान पहुंचा है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 20 Nov 2022 04:12 AM (IST)
Hero Image
Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा (फाइल फोटो)

कीव, एजेंसी। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन ने शनिवार को बड़ा दावा किया है। यूक्रेन ने कहा कि इस सप्ताह में यूक्रेन के हमले में लगभग 60 रूसी सैनिक मारे गए हैं। यूक्रेन ने चार दिनों में दूसरी बार एक ही घटना में बड़ी संख्या में रूसी सैनिकों के मारे जाने का दावा किया है।

सोशल मीडिया के माध्यम से दी हमले की जानकारी

एक फेसबुक पोस्ट में सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने कहा कि रूस को बड़ा गुरुवार को नुकसान हुआ है, जब यूक्रेनी सेना ने खेरसॉन के दक्षिण में 40 किलोमीटर दूर स्थित शहर पर हमला किया। बता दें कि रूसी सेना ने इस महीने की शुरुआत में शहर छोड़ दिया था।

NATO के अनुच्‍छेद-5 से क्‍यों खौफ खाते हैं दुश्‍मन देश, पोलैंड पर मिसाइल गिरने के बाद अलर्ट हुई नाटो सेना

मंगलवार को भी यूक्रेन ने किया था दावा

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन को उन्नत रॉकेट सिस्टम प्रदान किए हैं जो 80 किमी दूर तक के लक्ष्य को भेदने में सक्षम हैं। यूक्रेन ने बुधवार को कहा कि पूर्वी प्रांत लुहांस्क में फ्रंट लाइन से 70 किलोमीटर दूर स्थित एक गांव में मंगलवार को गोलाबारी में करीब 50 रूसी सैनिक मारे गए या घायल हो गए।

पोलैंड में गिरी थी कुछ मिसाइलें

बता दें कि इससे पहले रूस की ओर से यूक्रेन के कई शहरों में भारी तादात में रॉकेट दागे गए थे। जिनमें से कुछ रॉकेट यूक्रेन के पड़ोसी देश पोलैंड में जा गिरे थे। इस हमले में दो लोगों की मौत हुई थी। वहीं, इस घटना को लेकर अमेरिका, ब्रिटेन समेत तमाम बड़े देशों ने रूस की आलोचना की थी, कई देशों ने तो हाई लेवल मीटिंग में बुलाई गई थी।

जेलेंस्की ने कहा- देश में एक करोड़ से अधिक लोग अंधेरे में रहने को मजबूर, कई क्षेत्र में जारी है भीषण युद्ध

युद्ध के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने किया यूक्रेन का दौरा, समर्थन जारी रखने का किया वादा