Move to Jagran APP

Russia Ukraine War: रूस ने खार्किव पर किया ड्रोन हमला, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत; राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की निंदा

Russia Ukraine War दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध के बीच एक बार रूस ने यूक्रेनी क्षेत्र को निशाना बनाया है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार रूस ने खार्किव में ड्रोन हमला किया है। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूस ने शनिवार को ड्रोन से हमला किया था।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 11 Feb 2024 03:15 AM (IST)
Hero Image
Russia Ukraine War: रूस ने खार्किव पर किया ड्रोन हमला, एक ही परिवार के पांच की मौत

रायटर, कीव। दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध के बीच एक बार रूस ने यूक्रेनी क्षेत्र को निशाना बनाया है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, रूस ने खार्किव में ड्रोन हमला किया है। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है।

रूस ने खार्किव को बनाया निशाना

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूस ने शनिवार को ड्रोन से हमला किया था। इस हमले में एक यूक्रेनी अभियोजक, पिता और उनके तीन छोटे बच्चों की जान चली गई है। इसके अलावा कई लोग रूसी हमले में घायल हो गए हैं। राष्ट्रीय पुलिस के जांच विभाग के प्रमुख सेरही बोलविनोव ने कहा कि मारे गए सभी लोग कोटेलनिया स्ट्रीट पर रहते थे।

बुजुर्ग दंपति की गई जान

मेयर इहोर तेरखोव ने कहा कि रूस के एक अन्य हमले में बुजुर्ग दंपति की भी मौत हो गई और 57 लोग घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इस हमले में करीब 15 घर भी तबाह हो गए हैं। इस बीच मेयर इहोर तेरखोव रविवार को शोक दिवस का आह्वान किया है।

राष्ट्रपति जेंलेंस्की ने की रूसी हमले की निंदा

वहीं, राष्ट्रपति जेंलेंस्की ने रूसी हमले की निंदा की है। उन्होंने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि रूसी आतंकवादियों के हमले जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इतिहास में ऐसी हत्याओं के अपराधियों को सजा नहीं मिली है। ओडेसा क्षेत्र के गवर्नर ओलेह किपर ने कहा कि ड्रोन हमले में चार लोग घायल हो गए और कुछ बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें- 

Pakistan: कौन होगा पाकिस्तान का वजीर-ए-आजम? इमरान खान करेंगे तय; PTI ने किया सरकार बनाने का दावा

यह भी पढ़ें- Pakistan Election 2024: नवाज और मरियम शरीफ की चुनावी जीत को लाहौर HC में चुनौती, PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने दाखिल की याचिका